दिल्ली

delhi

Rajasthan: सलूंबर में शॉर्ट सर्किट से घर में फैला करंट, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 9, 2023, 11:52 PM IST

राजस्थान में नवगठित जिला सलूंबर में गुरुवार रात करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है.

four people of the same family died, four people died due to electrocution
सलूंबर में शॉर्ट सर्किट से घर में फैला करंट.

सलूंबर.राजस्थान में नवगठित सलूंबर जिले के लसाडिया इलाके में गुरुवार रात करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. ग्रामीणों से मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने चारों शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. बताया जा रहा है कि घर के पास विद्युत पोल में शॉर्ट सर्किट होन के बाद घर में करंट फैलने से यह हादसा हुआ है.

शार्ट सर्किट के बाद फैला करंटः सलूंबर डीएसपी डूंगर सिंह ने बताया कि लसाडिया उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत ढिकीया के बोड फला में शार्ट सर्किट के बाद करंट की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि बोड फला में रहने वाले उंकार मीणा घर में मौजूद था. इस दौरान घर के पास स्थित विद्युत पोल में शॉर्ट सर्किट हुआ, जिससे घर में करंट फैल गया. करंट की चपेट में आने से उंकार (68) पुत्र गांगा मीणा झुलस गया.

पढ़ेंः Two died due to electric shock : करंट लगने से जिंदा जले युवक-युवती, मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे परिजन, ग्रामीणों ने दी ये चेतावनी

उंकार को बचाने के लिए उसकी पत्नी भमरी मीणा (65),बेटा देवीलाल (25) और बेटी मांगी (22) दौड़े. इस बीच सभी करंट की चपेट में आ गए, जिससे चारों की मौके पर मौत हो गई. घटना की सूचना आसपास के लोगों ने ढिकिया सरपंच पूनमचंद मीणा को दी. इसके बाद सरपंच ने मामले की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी. डीएसपी डूंगर सिंह ने बताया कि चारों शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

कलेक्टर ने ली घटना की जानकारीः कूण थाना अधिकारी प्रवीण सिंह शक्तावत पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. वहीं, सलूंबर जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. इस दौरान विधायक उम्मीदवार कन्हैयालाल मीणा, उपप्रधान धनराज पटेल, स्थानीय सरपंच पूनम चंद मीणा आदि भी मौके पर पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details