दिल्ली

delhi

Rajasthan: दो करोड़ की नकली करेंसी जब्त, पुलिस ने एक युवक को लिया हिरासत में

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 10, 2023, 8:45 PM IST

राजस्थान में पुलिस विधानसभा चुनाव को लेकर काफी सक्रिय है. इसी कड़ी में जोधपुर में पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए करीब 2 करोड़ की नकली करेंसी जब्त की है. साथ ही एक युवक को भी हिरासत में लिया है.

jodhpur police seized fake currency
दो करोड़ की नकली करेंसी जब्त

दो करोड़ की नकली करेंसी जब्त

जोधपुर.राजस्थान पुलिस विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के बॉर्डर इलाकों में काफी एक्टिव है. जगह-जगह नाकेबंदी कर वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है.पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार शाम को शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में करीब दो करोड़ की राशि जब्त की है. पुलिस जांच में पूरी करेंसी नकली निकली है. पूरे प्रकरण में पुलिस ने नागौर जिला निवासी हनवंत सिंह को हिरासत में लिया है. पुलिस हनवंत से पूछताछ कर रही है.

डीसीपी पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि कल्पतरु सिनेमा के पास एक कार में व्यक्ति के पास बड़ी मात्रा में नकद राशि है. सूचना के बाद पुलिस एक्शन में आई और मौके पर पहुंचकर गाड़ी की तलाशी ली. कार की तलाशी के दौरान पुलिस को करीब 2 करोड़ रुपए कैश मिले. हालांकि, जब पुलिस ने इन करेंसी की जांच की तो ये पूरी रकम नकली निकली.

पढ़ें:Rajasthan : RPF की जोधपुर में बड़ी कार्रवाई, 95 लाख रुपये नकद और 11 किलो चांदी जब्त

आरोपी हनवंत ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वह किसी प्रॉपर्टी का भुगतान करने आया था. हलांकि,पुलिस ने ये अभी खुलासा नहीं किया है कि हनवंत को रुपए किसने दिए? कहां दिए ? और किसको आगे देने हैं ?. पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पांच थानाधिकारियों की टीमें क्षेत्र में भेजी है. पुलिस को शक है कि आरोपी हनवंत कहीं कोई बड़ी ठगी के प्लान को अंजाम देने की फिराक में था. पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details