दिल्ली

delhi

Punjab News : BSF और पंजाब पुलिस ने दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार, तीन पैकेट हेरोइन बरामद

By

Published : Jun 2, 2023, 1:47 PM IST

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारतीय सेना और सीआई ने एक संयुक्त अभियान के दौरान ड्रग्स तस्करी के मामलों में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान इनके घरों से हेरोइन के 3 पैकेट बरामद किए गए.

Punjab News
बरामद ड्रग्स.

चंडीगढ़ : फाजिल्का जिले के चक्खेवा गांव के कुछ घरों में बीती रात बीएसएफ और सीआई जलालाबाद की ओर से संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया. बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तलाशी के दौरान 2 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. पूछताछ के दौरान आरोपी के घर से हेरोइन के 3 पैकेट (कुल वजन-2.5 किलो) बरामद किए गए हैं. इन पैकेट्स को कुछ दिन पहले ड्रोन से इलाके में गिराया गया था. फिर इन्हें घर के अंदर छिपा दिया गया था. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

नहीं रुक रहा सीमा पार से ड्रग्स की तस्करी
आपको बता दें कि सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से ड्रग्स और हथियार की तस्करी रुक नहीं रही है. पिछले कुछ दिनों में दो से तीन ड्रोन भारत में ड्रग्स छोड़ने के लिए सीमा पार आ चुके हैं. हालांकि मादक पदार्थों के तस्करों के मंसूबों को बीएसएफ के जवानों ने हर बार कामयाब नहीं होने दिया है, लेकिन इस संबंध में कुछ ठोस समाधान की जरूरत है, क्योंकि रोजाना सीमा पार से मादक पदार्थों की खेप भारत आ रही है. कुछ दिन पहले सेना ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया था, जो सीमा के पास गिरी नशीली दवाओं की खेप लेने आया था.

पढ़ें : पंजाब : पाक ड्रोन से गिराई गई 15 किलो से ज्यादा ड्रग्स बीएसएफ ने बरामद की

पढ़ें : BSF Shot Down Drone: बीएसएफ ने मार गिराया ड्रोन, सीमा पार से तस्करी हो रही चार पैकेट हेरोइन बरामद

पढ़ें : पंजाब: बीएसएफ ने फिरोजपुर में ₹ 8 करोड़ की हेरोइन बरामद की

पढ़ें :ड्रग्स ओवरडोज से मेकअप आर्टिस्ट की मौत, पिता ने पड़ोसी को ठहराया जिम्मेदार

रविवार को भी सेना ने गिराया था ड्रोन
बीते रविवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीओपी पुलमोरा में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया, यह घटना रात करीब 9 बजे की है. बीएसएफ के जवानों ने देखते ही देखते ड्रोन को मार गिराया. ड्रोन के नीचे गिरने के बाद तलाशी के दौरान बीएसएफ जवानों ने हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया. इससे पहले रविवार को सुबह करीब 9:35 बजे बटालियन 22 के एक जवान ने अटारी सीमा के पास पुल मोरन में गश्त के दौरान एक ड्रोन देखा. तुरंत कार्रवाई की गई और फायरिंग करते हुए उस ड्रोन को मार गिराया गया. जवानों ने इलाके को सील करने के बाद तलाशी अभियान चलाया तो एक डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300 ड्रोन बरामद हुआ. हालांकि उसके पास हेरोइन की कोई खेप मौजूद नहीं थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details