दिल्ली

delhi

पटना में IG विकास वैभव की सरकारी पिस्टल चोरी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Nov 25, 2022, 3:47 PM IST

Bihar Crime आईपीएस विकास वैभव का सरकारी पिस्टल चोरी हो गयी है. इस मामले में पटना के गर्दनीबाग थाना में मामला दर्ज किया गया है. इस संबंध में आईजी विकास वैभव की ओर से एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना:बिहार पुलिस के पुलिस महानिरीक्षक विकास वैभवका लाइसेंसी रिवाल्‍वर उनके आवास चोरी (ig vikas vaibhav revolver missing in patna) हो गया है. गुरुवार को रिवॉल्‍वर गायब होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उनके आवास पर साफ-सफाई करने वाले युवक को हिरासत में लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. इसको लेकर पटना के गर्दनीबाग थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

ये भी पढे़ं- 'शिक्षा, क्षमता और उद्यमिता की बदौलत बिहार बन सकता है सर्वश्रेष्ठ', IPS विकास वैभव का बयान

आईजी विकास वैभव का पिस्टल चोरी: उन्होंने बताया कि ''गुरुवार को उनके आवास से उनका सरकारी पिस्टल चोरी हो गया है. काफी खोजबीन के बाद नहीं मिलने के बाद पटना के गर्दनीबाग थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वहीं घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है.'' बताया जाता है कि इस मामले में गृह रक्षा वाहिनी के पुलिस महानिरीक्षक के आवास से सरकारी 9mm की पिस्टल और 25 जिंदा कारतूस चोरी की गई है. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पूरे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है. जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

IG विकास वैभव ने की चोरी की पुष्टि: पुलिस महानिरीक्षक आईपीएस विकास वैभव द्वारा ईटीवी भारत से टेलिफोनिक बातचीत के दौरान इस बात की पुष्टि की गई है. उन्होंने बताया कि उनके आवास से सरकारी पिस्टल की चोरी कल हुई थी. काफी खोजबीन के बाद नहीं मिलने के पश्चात उनके द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई है. उनके घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को पुलिस द्वारा खंगाला जा रहा है.

''सूरज कुमार पिता बीरेन्द्र डोम द्वारा उनके आवास पर कुछ दिनों से साफ सफाई का काम किया जाता रहा है. बाहरी व्यक्तियों में केवल वह ही एकमात्र है, जो मेरे शयनकक्ष में साफ-सफाई के लिए घुसा था. उनके द्वारा उसे मेरे कमरे से संदेहास्पद स्थिति में बाहर निकलते हुए देखा गया था. अपने अंगरक्षकों से पूछने पर उनके द्वारा बताया गया कि कम पैसे में नया मोबाइल खरीदने हेतु सूरज कुमार उनसे बीते दिनों में बात कर रहा था. जिससे उन्हें उसके चरित्र के संदेहास्पद होने का शक है. इस परिस्थिति में निश्चित ही उसके द्वारा ही पिस्टल को चुराया गया होगा. वहीं उन्होंने बताया कि सूरज कुमार को बुलाकर पूछ-ताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा ही मेरे सरकारी पिस्टल की चोरी की गई है. मेरे आवास के निकट ही अपने मित्र सुमित, जो उड़ान टोला में रहता है उसके हाथों बेच दिया गया है.'' - IG विकास वैभव की FIR कॉपी

एसपी ने दिये जांच के आदेश: वहीं इस मामले में मिल रही जानकारी के अनुसार उनके सरकारी आवास पर काम करने वाले एक होमगार्ड के सिपाही के बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है. जिससे गर्दनीबाग थाने की पुलिस पूछताछ में जुटी है. इधर मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने गर्दनीबाग थाने में मीटिंग कर पूरे मामले की जानकारी ली और विशेष टीम गठित कर जल्द से जल्द गिरफ्तारी का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें :IPS विकास वैभव फ्री में करवाएंगे बिहार के बच्चों को IIT-NEET की तैयारी, इंस्पायर हो रहे बिहार के युवा

ABOUT THE AUTHOR

...view details