दिल्ली

delhi

तलाक के लिए पति ने रची खौफनाक साजिश, प्रेमिका को पाने के लिए गर्भवती पत्नी को लगवाया HIV इंजेक्शन

By

Published : Sep 12, 2021, 7:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. पति और उसके परिजनों पर आरोप है कि गर्भवती पत्नी को तलाक देने के लिए, पति ने पत्नी को एचआईवी संक्रमित करने के लिए इंजेक्शन लगवा दिया. फिलहाल पुलिस पति समेत 7 लोगों पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है.

raw
raw

अलीगढ़ :जिले के लोधा थाना क्षेत्र में प्रेमिका के प्यार में पागल एक शादी-शुदा व्यक्ति शैतान बन गया. प्रेमिका को पाने के लिए व पत्नी को तलाक देने के लिए, पति ने ऐसी साजिश रची, जिसे सुनकर हर कोई दंग है. आरोप है कि पहले पति व ससुरालियों ने गर्भवती महिला को इंजेक्शन देकर एचआईवी संक्रमित करवा दिया. फिर मारपीट कर पत्नी को उसके मायके भिजवा दिया. फिलहाल पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत 7 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. आरोप है कि रामघाट रोड के एक निजी नर्सिंग होम में यह साजिश रची गई. मामले में ससुराल पक्ष के रिश्तेदार के नर्सिंग होम संचालक व परिजन भी आरोपी बनाए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, जिले के लोधा थाना में पीड़ित महिला के पिता की तहरीर पर पति महेश गौतम समेत परिवार के 7 लोगों के खिलाफ 120बी, 307, 270, 354, 323 व 3,4 आईपीसी की गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. परिजनों के मुताबिक थाना क्वारसी इलाके के विनय नगर ओजोन सिटी निवासी महेश गौतम नाम के एक युवक के साथ हिंदू रीति रिवाज से 7 दिसंबर 2020 को शादी हुई थी. वह जिला अस्पताल मलखान सिंह के पैथोलॉजी लैब में संविदा पर टेक्नीशियन के पद पर तैनात है.

पीड़ित परिजनों का कहना है कि दहेज में 12 लाख रुपए नकदी समेत करीब 25 लाख रुपए खर्च किए थे. पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद जब वो ससुराल पहुंची तो उसे पता चला कि उसके पति का उसके साथ काम करने वाली किसी महिला हेल्थ वर्कर के साथ अवैध संबंध हैं. इसके चलते कुछ दिन बाद ही विवाद शुरू हो गया था. महिला के पिता के अनुसार 14 फरवरी 2020 को ससुराल से बेटी को अपने घर लाने गए थे, जहां हम लोगों के साथ मारपीट की गई. पीड़ित पिता का कहना है कि ससुरालीजनों ने साफ कह दिया कि उनकी बेटी को साथ नहीं रखेंगे, इसलिए बेहतर होगा कि आप तलाक करा दें और शादी में जो खर्च हुआ है उसे वापस कर देंगे. पीड़ित महिला का आरोप है कि पति ने गर्भवती होने के बाद यहां तक कह दिया कि मैं तुझे पसंद नहीं करता.

मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि गर्भवती होने पर इलाज के लिए रामघाट रोड के एक निजी नर्सिंग होम पर लेकर आए थे. उसी नर्सिंग होम में ससुराल पक्ष के लोगों ने एचआईवी संक्रमित होने का इंजेक्शन लगवा दिया. उन्होंने कहा कि पति मारपीट करने के बाद गांव के बाहर छोड़ गया. हालत खराब होने पर एक लैब में जांच कराई गई तो महिला एचआईवी पॉजिटिव आई. फिलहाल पुलिस ने पीड़ित महिला के पिता की तहरीर पर पति समेत 7 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई है.

पढ़ेंःआदिवासी युवक की मौत मामले में सीएम शिवराज ने लिया एक्शन, खरगोन एसपी को पद से हटाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details