दिल्ली

delhi

जौनपुर के शिव मंदिर में हिंदू युवक ने इटली की दुल्हनिया संग लिए सात फेरे, कतर में हुआ था प्यार

By

Published : Aug 21, 2023, 8:26 AM IST

Updated : Aug 21, 2023, 10:21 AM IST

जौनपुर के शिव मंदिर में हिंदू युवक ने इटली की दुल्हनिया संग सात फेरे लिए. दोनों की इस शादी को देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे.

Etv Bharat
Etv Bharat

जौनपुरः जौनपुर में जलालपुर के ऐतिहासिक त्रिलोचन महादेव शिव मंदिर में हिंदू युवक ने हिन्दू-रीति रिवाज से 19 अगस्त को इटली की युवती संग शादी रचा ली. युवक ने इटली की युवती की मांग भर सात फेरे लिए. विदेशी दुल्हन को देखने के लिए बड़ी सख्या में लोग मंदिर में पहुंचे.

ऐसे दोनों की दोस्ती शादी तक पहुंची:वाराणसी के फूलपुर, करखियांव गांव निवासी अखिलेश विश्वकर्मा ने बताया कि होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने के बाद 2016 से वह कतर एयरवेज मे केबिन क्रू की नौकरी कर रहा है. 2022 में कतर में सूक वाकिफ़ के एक होटल में दोस्त की बर्थडे पार्टी में इटली की तानिया पबलिको से मुलाकात हुई. बाद में दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई. दोनों ने किसी अन्य देश में शादी रचाने का फैसला किया. बीती एक मार्च को दोनों ने अपने मित्रों की मौजूदगी मे यूरोप के जार्जिया देश की राजधानी त्बिलिसी मे वहां के कानून के मुताबिक कोर्ट मैरिज कर ली.

इंग्लिश टीचर है तानिया:अखिलेश ने बताया कि जब पहली मुलाकात तानिया पाबलिको से हुई थी तब वह कतर के एक विद्यालय मे इंग्लिश टीचर थी. आज भी वह वही पर नौकरी कर रही है. उसकी इच्छा मेरी जन्मस्थली काशी देखने की थी. इस वजह से पहले उसका एंट्री वीजा बनवाया फिर मैं उसे लेकर अपने गांव आ गया. यहां का रहन-सहन तानिया को बहुत भा रहा है.

भारत की नागरिकता चाहती है:अखिलेश ने बताया कि तानिया भारत की नागरिकता चाहती है. करीब दो साल बाद तानिया का ओसीआई कार्ड बनेगा. वोट देने का अधिकार छोड़कर एक भारतीय होने का सारा अधिकार उसको मिल जाएगा. अखिलेश ने कहा कि तानिया के साथ यहां घूमने-फिरने के बाद दोनों को अपनी नौकरी पर एक हफ्ते बाद कतर लौटना है.

भारतीय भोजन है बेहद पसंद:तानिया ने बताया कि उसका जन्म इटली मे हुआ था. उसकी शिक्षा फिलीपींस में हुई. उसका पूरा परिवार अमेरिका मे रहता है. तानिया ने कहा कि भारतीय भोजन अच्छा लग रहा है. विशेषकर पति अखिलेश के हाथ की बनी चिकन कढ़ी, राईस और पराठा खूब पसंद आता है.

विदेशी दुल्हनिया से परिवार बेहद खुश:अखिलेश का विदेशी महिला से शादी कर उसे करखियांव गांव स्थित घर लाने से पूरा परिवार खुश है. पिता सुभाष विश्वकर्मा, माता संगीता, भाई उमेश और प्रतीक सभी बेहद खुश हैं.

ये भी पढे़ंः सुपरस्टार रजनीकांत पहुंचे अयोध्या, रामलला के किए दर्शन, बोले- वर्षों से थी इच्छा, आज पूरी हो गई

ये भी पढे़ंः अखिलेश यादव बोले- मणिपुर की घटना बनेगी बीजेपी सरकार की विदाई की वजह


Last Updated :Aug 21, 2023, 10:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details