दिल्ली

delhi

जहांगीरपुरी में हिंदू-मुस्लिम ने मिलकर निकाली तिरंगा यात्रा, दिया ये संदेश

By

Published : Apr 24, 2022, 7:36 PM IST

जहांगीरपुरी
जहांगीरपुरी ()

दिल्ली के जहांगीरपुरी में रविवार की शाम तिरंगा यात्रा निकाली गई. जहांगीरपुरी हिंसा के बाद हालात को सामान्य करने के लिए स्थानीय लोगाें और अमन कमेटी द्वारा तिरंगा यात्रा निकालकर भाईचारे का संदेश दिया गया. इस दाैरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे.

नई दिल्ली :दिल्ली के जहांगीरपुरी में रविवार की शाम तिरंगा यात्रा निकाली गई. जहांगीरपुरी हिंसा के बाद हालात को सामान्य करने के लिए स्थानीय लोगाें और अमन कमेटी द्वारा तिरंगा यात्रा निकालकर भाईचारे का संदेश दिया गया. इस दाैरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे. स्थानीय लोगों ने घरों की छतों से पुष्प वर्षा कर तिरंगा यात्रा का स्वागत किया. हर किसी का यही कहना था कि इससे अमन चैन दोबारा बहाल हाेगी.

शनिवार काे समिति को प्रशासन से लिखित परमिशन मिल गई है. शुक्रवार काे दाेनाें समुदाय के लाेगाें के साथ पुलिस ने मीटिंग की थी, जिसमें फैसला लिया था कि रविवार को एक तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. जिसमें दोनों समुदाय के लोग एक साथ हाथों में तिरंगा लेकर इस तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे. बता दें कि जहांगीरपुरी में 16 तारीख की हनुमान जयंती के दाैरान निकाली गयी शाेभायात्रा के दाैरान कुछ असामाजिक तत्वाें ने पथराव और फायरिंग की थी, जिसके बाद हिंसा भड़की उठी थी.

हिंदू-मुस्लिम ने मिलकर निकाली तिरंगा यात्रा

पढ़ें :जहांगीरपुरी हिंसा: ईडी ने आरोपितों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

उसके बाद से माहौल पूरी तरीके से तनाव में था. तनावपूर्ण माहौल को सामान्य करने के लिए यह पहल की गई है. शुक्रवार काे अमन कमेटी हिंदू मुस्लिम समुदायाें के लाेगाें के अलावा दिल्ली पुलिस की मौजूदगी में एक बैठक हुई. जिसमें सभी ने अपने मन की बात रखी थी और भाईचारे का संदेश देते हुए दोनों समुदाय के लोगों ने एक दूसरे को गले लगाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details