दिल्ली

delhi

कर्नाटक में हार के डर से BJP कर रही हनुमान चालीसा का पाठ, 97% हिंदू धर्म राज्य होने के बावजूद हिमाचल में कांग्रेस की जीत: Himachal CM

By

Published : May 5, 2023, 10:47 PM IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के प्रचार के लिए हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 8 मई तक कर्नाटक के दौरे पर हैं. इस दौरान हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह ने बीजेपी नेताओं के द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ करने पर बड़ा हमला बोला है. इसके अलावा सुखविंदर सिंह ने कहा है कि, 'हिमाचल में 97% लोग हिन्दू धर्म के हैं. उस राज्य में कांग्रेस की विचारधारा जीत रही है और BJP की विचारधारा हार रही है.' सुखविंदर सिंह ने और क्या कुछ कहा है जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर... (Himachal CM Sukhvinder Sukhu on BJP)

Himachal CM Sukhvinder Sukhu on BJP
हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला: हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कर्नाटक चुनाव से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है. सीएम सुक्खू ने कहा कि 10 साल बाद हमने शिमला नगर निगम पर कब्जा किया है. उन्होंने कहा कि देश की सबसे पहली म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में से शिमला एक है. यह जीत कांग्रेस पार्टी के लिए काफी अहम है. उन्होंने कहा कि ऐसी रिपोर्ट है कि कर्नाटक में भी कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. हिमाचल के सीएम ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस अच्छा कर रही है.

'हनुमान चालीसा चुनावी स्टंट': कर्नाटक विधानसभा चुनाव में लिए प्रचार के लिए जाने से पहले हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में बीजेपी के हनुमान चालीसा के पाठ पर जमकर निशाना साधा है. सीएम सुखविंदर सिंह ने कर्नाटक चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ करने पर जमकर निशाना साधा है. सुखविंदर सुक्खू कहा कि चुनावों के वक्त कुछ राजनीतिक नारे आ जाते हैं. ये एक चुनावी स्टंट है. जिस तरीके से ये अपने वोटर्स को लुभाने का प्रयास करते हैं.

'संकट से बचने के लिए बीजेपी कर रही हनुमान चालीसा का पाठ': सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि, 'अब हम जब हनुमान चालीसा पढ़ते हैं तो हमारा पेट हनुमान चालीसा से तो नहीं भरा जाएगा ना. हनुमान चालीसा के पाठ से तो बेरोजगारी दूर नहीं होगी ना. तो इस दृष्टिकोण से भी हमें देखना चाहिए. हनुमान चालीसा सुबह उठकर इसलिए पढ़ते हैं ताकि वो हमें सही दिशा दे. जीवन को अच्छा बनाने के लिए हम मंत्र पढ़ते हैं ताकि उन्हें अपनाकर हम आगे बढ़ा सकें. इन चीजों से तो विकास और महिलाओं का सम्मान नहीं होगा ना. वो सब चीजें तो सरकारें ही करती हैं जो सत्ता में होती हैं. सरकार सत्ता में होकर काम नहीं कर रही है तो हनुमान चालीसा किसलिए पढ़ रही है. कर्नाटक में उनकी सरकार पर संकट है और संकट से बचने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. हनुमान चालीसा का पाठ तभी किया जाता है जब कोई संकट आता है और उनकी सरकार जाने वाली है.'

सीएम सुखविंदर ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव मुद्दों पर होता है. धर्म हमारी आस्था का केंद्र होता है और जब हम चुनावों में धर्म की बात करते हैं तो वहां चुनावी दृष्टिकोण कुछ और होता है. अगर कर्नाटक की जनता ने मन बनाया होगा तो वहां निश्चित ही कांग्रेस की सरकार बनेगी.

'97% वाले हिंदू राज्य में कांग्रेस विचारधारा की जीत': इसके अलावा बेंगलुरु पहुंचे हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिंदुत्व और कांग्रेस विचारधारा को लेकर बड़ा बयान दिया है. सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि, 'हम उस राज्य से आते हैं, जहां की जनसंख्या करीब 75 लाख है. हमारे राज्य में 97% लोग हिन्दू धर्म के हैं. उस राज्य में कांग्रेस की विचारधारा जीत रही है और BJP की विचारधारा हार रही है. हिंदुत्व हिंदुस्तान की संस्कृति में समाया हुआ है. हमारी संस्कृति किसी धर्म को दिशा नहीं देती, बल्कि धर्म को अपनाकर उस संस्कृति को आगे बढ़ाती है. हमारे उस राज्य में कांग्रेस की विचारधारा जीत रही है.'

सीएम सुखविंदर ने कहा कि यहां बीजेपी की विचारधारा इसलिए हार रही है क्योंकि वो बेरोजगारी को दूर करने में नाकाम रही है. महंगाई को कंट्रोल करने में नाकाम हो रही है. सीएम ने कहा कि महज ध्यान बांटने के लिए वो यहां आकर राजनीतिक रोटियां सेंकते हैं. चुनाव से पहले बीजेपी वाले ईडी और इनकम टैक्स का हथियार निकालते हैं. जो कि लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. बता दें कि हिमाचल के मुख्यमंत्री 8 मई तक कर्नाटक दौरे पर रहेंगे.

ये भी पढ़ें:हिमाचल को किसने धकेला कर्ज के दलदल में, श्वेत पत्र में सामने आएगी सच्चाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details