दिल्ली

delhi

हरिद्वार में शराब के ठेके पर पहुंचा हाथियों का झुंड, वीडियो देखिए फिर क्या हुआ

By

Published : Jan 12, 2023, 11:22 AM IST

हरिद्वार में शराब के ठेके पर हाथियों का झुंड (Herd of elephants on liquor shop in Haridwar) पहुंच गया. जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई.

Etv Bharat
हरिद्वार में शराब के ठेके पर पहुंचा हाथियों का झुंड

हरिद्वार में शराब के ठेके पर पहुंचा हाथियों का झुंड

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में जंगली जानवरों (Terror of wild animals in Haridwar) का रिहायशी इलाकों में आने का सिलसिला लगातार जारी है. ताजा मामला हरिद्वार के जगदीशपुर क्षेत्र का है. यहां कल देर रात लक्सर रोड जगदीशपुर में शराब के ठेके पास हाथियों का झुंड (Herd of elephants on liquor shop in Jagdishpur) चहलकदमी करता हुआ आ गया. हाथियों के झुंड को देख मौके पर हड़कंर मच गया. कुछ लोगों ने हाथियों का वीडियो बनाना शुरू कर दिया.

मौके पर मौजूद लोगों ने वन विभाग को घटना की जानकारी दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हाथियों को जंगल की ओर भगाया. हरिद्वार रेंज के रेंजर दिनेश नौटियाल (Haridwar Ranger Dinesh Nautiyal) ने बताया कि इस क्षेत्र में हाथियों की मूवमेंट लगातार बढ़ रही है. जिसके कारण इस क्षेत्र में गश्त बढ़ाई गई है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 24 घंटे वन विभाग की टीमें मुस्तैद हैं. हाथियों के शहरी इलाकों में आने का मुख्य कारण उन्होंने गन्ने की खेती को बताया है.
पढे़ं-Snowfall in Gangotri: गंगोत्री में हुई जोरदार बर्फबारी, बदला धाम का नजारा

बता दें पिछले कई दिनों से जानवरों का आतंक हरिद्वार में लगातार बढ़ता जा रहा है. कभी हाथी तो कभी गुलदार की आमद लोगों को भयभीत कर रही है. चाहे राजाजी टाइगर रिजर्व के किनारे स्थित भेल का इलाका हो, या फिर गंगा के किनारे बसा कनखल हर जगह हाथी आ रहे हैं. कभी हाथी भीड़भाड़ वाली सड़कों पर भी हाथी दिखते हैं. कभी शांत माने जाने वाले इलाके भेल में गुलदार चहल कदमी करता दिखाई देता है. उसके बावजूद भी वन विभाग केवल सूचना मिलने पर ही मौके पर पहुंचकर कार्रवाई के नाम पर जंगल की ओर जानवरों को भेजने का काम करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details