दिल्ली

delhi

वैष्णो देवी में हेलीकॉप्टर सेवा बहाल

By

Published : May 17, 2022, 2:28 PM IST

वैष्णव देवी यात्रा
वैष्णव देवी यात्रा

वैष्णो देवी में हेलीकॉप्टर सेवा बहाल कर दी गई है. बता दें कि रविवार को जंगल में लगी आग और उससे विजिबिलिटी में गिरावट के कारण सोमवार को हवाई सेवा बंद कर दी गई थी. आज वि़जीबिलिटी बढ़ने और आग पर काबू पाने के कारण सेवा पुन: बहाल कर दी गई है.

कटरा (जम्मू-कश्मीर) : श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा त्रिकुटा पहाड़ियों में तेज हवाओं और कम दृश्यता के कारण इसे सोमवार को निलंबित कर दिया गया था. उसके एक दिन बाद कटरा से वैष्णो देवी तक के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं मंगलवार को फिर से बहाल कर दी गई हैं. श्राइन बोर्ड ने सोमवार सुबह हेलीकॉप्टर सेवाओं के निलंबन की जानकारी दी थी. बता दें कि रविवार देर शाम माता वैष्णो देवी के पास त्रिकुटा पर्वत के वन क्षेत्र में आग लगने के कुछ घंटों बाद इसकी घोषणा की गई थी.

यह देखा गया कि सांजी छत हेलीपैड के पास लगी आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए श्राइन बोर्ड ने हेलीकॉप्टर सेवा को निलंबित कर दिया था. श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग के अनुसार, आग जम्मू के रियासी (जहां वैष्णो देवी मंदिर स्थित है) में त्रिकुटा वन रेंज में लगी. हालांकि तीर्थयात्रा पर आग का कोई प्रभाव नहीं पड़ा, लेकिन वन क्षेत्र को काफी नुकसान पहुंचा है.

यह भी पढ़ें-वैष्णो देवी यात्रा: अब केवल ऑनलाइन बुकिंग करा सकेंगे श्रद्धालु, भगदड़ के बाद बड़ा फैसला

एएनआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details