दिल्ली

delhi

ओडिशा में बारिश का कहर: 6 की मौत, 23 लाख से ज्यादा प्रभावित

By

Published : Sep 16, 2021, 12:44 PM IST

हालात को देखते हुए ओडिशा के बालासोर, भद्रक और केंद्रपाड़ा जिलों में ओडीआरएएफ की 5 और एनडीआरएफ की 2 टीमों को तैनात किया गया है.

ओडिशा में बारिश का कहर
ओडिशा में बारिश का कहर

भुवनेश्वर: ओडिशा में बारिश का कहर लगातार जारी है. पिछले 48 घंटों से राज्य में भारी बारिश हो रही है. विशेष राहत आयुक्त कार्यलाय ने जानकारी दी है कि पिछले 48 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव के प्रभाव से राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हे रही है. जिस वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है.

देर शाम मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रपाड़ा जिले में दीवार गिरने से 3 लोगों की मौत हुई, जबकि दूसरा हादसा खोरधा जिले में हुआ. इसके साथ-साथ मौत की सूचना गंजम जिले और सुबरनपुर से भी मिली है. हालात को देखते हुए ओडिशा के बालासोर, भद्रक और केंद्रपाड़ा जिलों में ओडीआरएएफ की 5 और एनडीआरएफ की 2 टीमों को तैनात किया गया है.

ओडिशा में बारिश का कहर

रिपोर्ट के अनुसार, 24 जिलों के 139 ब्लॉकों में 4964 गांवों और 33 शहरी स्थानीय निकायों में कुल 23,82,795 लोग प्रभावित हुए हैं. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ओडिशा के प्रभावित जिले अनुगुल, बारागढ़, बालासोर, बौधा, कटक, देवगढ़, ढेंकनाल, जगतसिंहपुर, जाजपुर, गंजम, कालाहांडी, केंद्रपाड़ा, क्योंझर, खोरदा, कोरापुट, नयागढ़, नुआपाड़ा, पुरी, सुबरनपुर, मयूरभंज, नयागढ़, नुआपड़ा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details