दिल्ली

delhi

तमिलनाडु के पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

By

Published : Nov 21, 2021, 3:36 AM IST

तमिलनाडु के पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
तमिलनाडु के पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी ()

हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की टीमें चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और वेल्लोर में तैनात हैं. इसके अलावा राज्य के 14 जिलों में 419 शिविर सक्रिय हैं, जहां निचले इलाकों से निकाले गए 34,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित रखा गया है.

चेन्नई:दक्षिणी राज्यों के कई हिस्सों में शनिवार को बारिश का कहर जारी रहा और आंध्र प्रदेश सबसे अधिक प्रभावित हुआ जहां वर्षाजनित घटनाओं में जान-माल का नुकसान हुआ. तमिलवाडु में तेज बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को तिरुवल्लूर, रानीपेट, कृष्णागिरी, नमक्कल और सेलम जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग ने राज्यभर के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि धीरे-धीरे कुछ क्षेत्रों में बारिश में गिरावट दर्ज की जाएगी.

मौसम विभाग के अनुसार, चेन्नई और आंध्र प्रदेश में बारिश की संभावना को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है. सरकार ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा तमिलनाडु में चल रहे पूर्वोत्तर मानसून के दौरान 68 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है और पिछले 24 घंटों में तीन लोगों और 300 से अधिक मवेशियों की मौत हो गई है.

पढ़ें:तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में इमारत गिरने से 9 की मौत, 8 घायल

हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की टीमें चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और वेल्लोर में तैनात हैं. इसके अलावा, राज्य के 14 जिलों में 419 शिविर सक्रिय हैं, जहां निचले इलाकों से निकाले गए 34,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details