दिल्ली

delhi

Delhi liquor scam: दिल्ली हाईकोर्ट ने सिसोदिया के खिलाफ CBI से मांगा सबूत, सुनवाई गुरुवार को

By

Published : Apr 26, 2023, 4:23 PM IST

Updated : Apr 26, 2023, 10:58 PM IST

दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर कोर्ट ने बुधवार को अपने फैसले को टाल दिया है. अब ED के केस में 28 अप्रैल को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. वहीं, CBI केस में दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत पर सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने सबूत मांगा. अगली सुनवाई गुरुवार को होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः दिल्ली शराब घोटाले में जेल में बंद पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 अप्रैल तक के लिए फैसला को टाल दिया है. ED वाले केस में कोर्ट ने 18 अप्रैल को फैसला सुरक्षित रख लिया था. बहस के दौरान ED ने सिसोदिया के खिलाफ ईमेल से संबंधित नए सबूत भी पेश किए थे. अभी सोमवार को ही कोर्ट ने ED केस में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 29 अप्रैल तक और CBI केस में 27 अप्रैल तक बढ़ा दी थी.

वहीं, CBI वाले केस में भी जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने CBI की ओर से सिसोदिया को जमानत न देने को लेकर अपनी दलीलें पेश की. इस पर कोर्ट ने कहा कि अगर आपके पास वो सबूत हैं, जिन पर आपको भरोसा है तो हमें भी दिखाएं. इसके साथ ही मामले की सुनवाई गुरुवार दोपहर ढाई बजे तक के लिए टाल दी गई.

बहस के दौरान राजू ने कहा कि सिसोदिया गवाहों पर दबाव बनाने में सक्षम हैं. जिस दिन उन्हें गिरफ्तार किया गया था उन्होंने अपना फोन तोड़ दिया था. इस पर कोर्ट ने पूछा क्या आपके पास सबूत हैं? इस पर एएसजी ने बताया कि सिसोदिया ने खुद ये बात जवाब में कहा है. इस पर कोर्ट ने कहा कि जमानत के फेज में हम बहुत डिटेल में नहीं जा सकते. आप सबूत दिखाएं जिन पर आप खुद भरोसा कर रहे हैं.

पिछली सुनवाई में सिसोदिया ने रखा था पक्षः इससे पहले 20 अप्रैल को सुनवाई के दौरान सिसोदिया के वकील ने जमानत याचिका के पक्ष में दलील देते हुए कोर्ट में कहा था कि CBI के पास सिसोदिया की संलिप्तता दिखाने के लिए कोई सबूत नहीं है. उन्हें निशाना बनाया जा रहा है ताकि हिरासत में रख सकें. कथित शराब घोटाले में CBI ने सिसोदिया को 26 फरवरी को और ED ने 9 मार्च को गिरफ्तार किया था. तब से वो तिहाड़ जेल में बंद हैं.

CBI की चार्जशीट में पहली बार आया नामः मंगलवार को CBI ने पहली बार अपनी दूसरी चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम आरोपी के तौर पर दर्ज किया है. उनके साथ-साथ तीन और लोगों का भी नाम शामिल किया गया है. इसमें CA बुच्ची बाबू गोरंटला, अर्जुन पांडे और अमनदीप सिंह ढल का भी नाम है. गोरंटला तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के CA हैं. कविता से भी ED पूछताछ कर चुकी है. CBI ने पहली चार्जशीट 25 नवंबर 2022 को दायर की थी. उसमें सिसोदिया का नाम नहीं था.

यह भी पढ़ेंः Aamir Khan : 'मन की बात' पर आमिर खान ने रखी दिल की बात, जानकर पीएम मोदी भी हो जाएंगे खुश

सिसोदिया की पत्नी की बिगड़ गई थी तबीयतः मंगलवार को सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया की तबीयत बिगड़ गई थी. उन्हें अपोलो अस्पताल में एडमिट कराया गया है. बताया जा रहा है कि सीमा मल्टिपल स्केलेरोसिस से पीड़ित हैं और उनकी हालत बिगड़ती जा रही है. बुधवार को CM अरविंद केजरीवाल ने हॉस्पिटल जाकर उनका हालचाल जाना. इससे पहले सिसोदिया लोअर कोर्ट में पत्नी की तबीयत के आधार पर जमानत मांग चुके हैं, लेकिन कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया था.

यह भी पढ़ेंः Parkash Singh Badal: जानें, क्यों प्रकाश सिंह 'ढिल्लों' से बने 'बादल'

Last Updated :Apr 26, 2023, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details