दिल्ली

delhi

हाथरस के स्कूल में नमाज पढ़ने की प्रैक्टिस कराए जाने के विरोध में पढ़ी हनुमान चालीसा

By

Published : Apr 19, 2023, 3:15 PM IST

हाथरस के स्कूल में नमाज पढ़ने की प्रैक्टिस कराए जाने के विरोध में अभिभावकों ने हनुमान चालीसा पढ़कर विरोध जताया. इस मसले की जांच को लेकर डीएम ने दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हाथरस: सोशल मीडिया में हाल में बीएलएस इंटरनेशलन स्कूल में बच्चों को नमाज पढ़ाए जाने की प्रैक्टिस का फोटो वायरल होने पर हड़कंप मच गया. आरोप है कि इन बच्चों में कई हिंदू बच्चे भी शामिल थे. इसके विरोध में बुधवार को कई अभिभावक और हिंदूवादी संगठन स्कूल गेट पर पहुंचे और विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे. अभिभावक इस मामले में दोषी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग कर रहे थे.

एसडीएम ने दी यह जानकारी.

वहीं, इस मामले को डीएम अर्चना वर्मा ने गंभीरता से लेते हुए दो सदस्यीय़ जांच कमेटी गठित कर दी है. इसके लिए उप जिलाधिकारी हाथरस को अध्यक्ष तथा जिला विद्यालय निरीक्षक हाथरस को सदस्य नामित किया गया है. यह कमेटी मामले की जांच कर रिपोर्ट डीएम को सौपेगी.

एसडीएम आशुतोष सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया कुछ फोटो में बुर्का डालकर मुस्लिम लिबास पहने हुए बच्चे दिख रहे हैं. यहां जो लोग हैं वह कह रहे हैं कि हमारे बच्चों को नमाज पढ़ाई गई है. डीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कमेटी गठित की है. इस मामले के हर बिंदु की गंभीरता से जांच की जाएगी.

वहीं, स्कूल प्रबंधन ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा है कि प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा और भी जो दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, अभिभावक प्रिसिंपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने की मांग को लेकर अड़े रहे. अभिभावकों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक वे विरोध दर्ज कराते रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः Atiq Ahmed Murder Case : प्रतापगढ़ से लाए गए शूटरों की प्रयागराज कोर्ट से चार दिन की रिमांड मिली

ABOUT THE AUTHOR

...view details