दिल्ली

delhi

MP: ऊर्जा मंत्री को केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने हाथों से पहनाई चप्पल, प्रद्युमन सिंह तोमर ने पैर छू कर लिया आशीर्वाद

By

Published : Dec 25, 2022, 8:51 PM IST

Scindia wore slippers to Tomar

ग्वालियर। फूलबाग से सेवानगर रोड, गेंडे वाली सड़क आदि की हालत खराब थी. इनका निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ था. लोग परेशान थे. क्षेत्र भ्रमण के दौरान लोगों ने इस समस्या को लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से भी शिकायत की. इसके बाद प्रद्युम्न सिंह तोमर ने संकल्प लिया था कि जब तक इन सड़कों का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक वे जूता चप्पल नहीं पहनेंगे. ऊर्जा मंत्री के संकल्प लेने के बाद अफसर हरकत में आए और उन्होंने सड़कों के निर्माण कार्य को तेज किया और उसे पूरा किया. अब तकरीबन सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. इसलिए ऊर्जा मंत्री का संकल्प भी पूरा हो गया.

ऊर्जा मंत्री को केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने हाथों से पहनाई चप्पल

ग्वालियर। मध्य प्रदेश की राजनीति में अपने अनोखे अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने आखिरकार 66 दिन बाद चप्पल पहन ली हैं. ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर को चप्पल खुद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहनाई है. शहर की खराब सड़कों को लेकर पूजा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर 30 अक्टूबर से नंगे पर घूम रहे थे, लेकिन आज जब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने पहुंचे तो उन्होंने नई चप्पल मंगाकर और अपने हाथों से पहनाई. इसके बाद ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

मंच पर पहनाई चप्पल:गौरव दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर आए. हालांकि कार्यक्रम शाम को होना है, लेकिन इससे पहले सिंधु विहार कालोनी में अटलजी की याद में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सिंधिया शिरकत करने पहुंचे. कार्यक्रम के दौरान ही मंच पर उन्होंने संकल्प पूरा होने पर चप्पल मंगवाई और अपने हाथों से उन्हें ऊर्जा मंत्री के पैरों में अपने हाथों से पहनाया.

जनता के लिए था संकल्प:जब सिंधिया चप्पल पहना रहे थे तो ऊर्जा मंत्री ने मना किया और कहा कि वे पहन लेंगे, लेकिन सिंधिया ने उन्हें चप्पल पहना ही दी. इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने केंद्रीय मंत्री के पैर छुए और आशीर्वाद लिया. बता दे अपने विधानसभा क्षेत्र की खराब तीन सड़कों को लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने 20 अक्टूबर को चप्पले छोड़ दी थी. उन्होंने बताया कि जब तक यह 3 सड़कें नहीं बन जाती है तब तक वह चप्पल नहीं पहनेंगे और 20 अक्टूबर के बाद वह लगातार नंगे घूम रहे थे. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की प्रतिज्ञा के बाद जिला प्रशासन और निगम के अधिकारी हरकत में आया और 3 मुख्य सड़कों को बनाने का काम शुरू हो गया. अब इनका काम अंतिम चरण पर है. चप्पल छोड़ने के दौरान ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा था कि खराब सड़कों पर आम आदमी चलता है और उसके पैरों में चुभन होती है उस दर्द को मैं खुद महसूस करूंगा ताकि मुझे यह एहसास हो सके कि जनता कितनी परेशान होती है. इसके बाद ऊर्जा मंत्री लगातार 66 दिन से नंगे पैर चल रहे थे.
पैर छूकर लिया आशीर्वाद:आज शहर में अटल घोड़ा दिवस को लेकर कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं और इस कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आए. जब उसी कार्यक्रम में खुद ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर पहुंचे तो उन्होंने खराब सड़कों को लेकर कारण पूछा ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सड़क का काम अब अंतिम चरण पर है।उसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नई चप्पले मंगाई और ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर को पहनाई. इस दौरान ऊर्जा मंत्री प्रथम सिंह तोमर ने सिंधिया के हाथों नई चप्पल पहनी और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

पहले भी पहना चुके हैं चप्पल:हालांकि इससे पहले भी 2020 में जब मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी थी. तब ग्वालियर-चंबल इलाके में बीजेपी ने एक रैली की थी. इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे. इस दौरान सिंधिया ने कई महीनों से नंगे पैर रहने वाले प्रद्युम्न सिंह तोमर को चप्पल भेंट की थी.

सिंधिया ने फोटो किया था ट्वीट: उस समय भी शिवराज सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने संकल्प लिया था कि जब तक उनके क्षेत्रवासियों की समस्याओं का निदान नहीं हो जाता, वे नंगे पैर रहेंगे. यहां तक कि शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री पद की शपथ भी उन्होंने नंगे पैर ली थी. फूल बाग मैदान पर आयोजित इस रैली में में जैसे ही सिंधिया ने मंच पर अपना भाषण खत्म किया था. उसके बाद उन्होंने मंच पर ही मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के पैरों में चप्पल पहनाई थी. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसका एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'अपने क्षेत्र में पेयजल और स्वच्छता संबंधी काम पूरे होने पर ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर जी को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के समक्ष चप्पल पहना कर शपथ तोड़ी.' बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details