दिल्ली

delhi

Sitamarhi Unique Marriage: 'किडनैपर नहीं LOVER है मेरा..' हथकड़ी वाले हाथों से दूल्हे ने भरी प्रेमिका की मांग..

By

Published : May 20, 2023, 5:13 PM IST

आपने अबतक कई शादियां देखी होंगी लेकिन बिहार के सीतामढ़ी में हुई एक शादी अपने आप में काफी अनोखी है. दूल्हे मियां के हाथ में हथकड़ी और रस्सी है. पुलिस वालों ने रस्सी को पकड़ रखा है. बंधे हाथ से लड़का दुल्हन की मांग भर रहा है. सबसे बड़ी बात ये कि दोनों इस शादी से बेहद खुश हैं. आखिर क्या है कैदी दूल्हे की शादी की पूरी कहानी.. जानें आगे..

raw
raw

सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में हुई अनोखी शादी

सीतामढ़ी: अपनी प्रेमिका के अपहरण के मामले में जेल में बंद एक युवक ने पुलिस अभिरक्षा में जेल से निकलकर मंदिर में अपनी प्रेमिका से शनिवार को शादी रचाई. यह सुनकर आपको शायद अजीब लगे लेकिन यह सच्चाई है. दरअसल अपनी प्रेमिका के अपहरण मामले में जेल में बंद कैदी का आज कोर्ट के आदेश पर हाथ में हथकड़ी पहने ही शुभ विवाह संपन्न हुआ.

पढ़ें- Bihar News : घर में चल रही थीं शादी की तैयारी, दुल्हन पहुंची थाने.. वजह जान हैरान रह जाएंगे

कैदी दूल्हे ने हथकड़ी वाले हाथों से भरी दुल्हन की मांग:इन दोनों की शादी की कहानी और भी रोचक है. सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया निवासी अर्चना के अपहरण मामले में राजा सीतामढ़ी जेल में बंद था. राजा और अर्चना एक दूसरे से प्यार करते थे और एक दिन राजा अपनी प्रेमिका अर्चना को लेकर फरार हो गया. अर्चना के पिता ने अपहरण का केस दर्ज करा दिया. पुलिस ने अपहरण केस में राजा को जेल भेज दिया. राजा 6 महीने से सीतामढ़ी जेल में बंद है. आज सीतामढ़ी कोर्ट के आदेश के बाद जेल से सीतामढ़ी कोर्ट आए राजा की शादी अर्चना से करा दी गई. राजा नरकटियागंज का निवासी है जबकि अर्चना सीतामढ़ी के बैरगनिया की निवासी है. सीतामढ़ी स्थित कोर्ट कैंपस के शिव मंदिर में दोनों का विवाह हुआ है.

राजा और अर्चना ने लगाई थी शादी की गुहार: लड़की के परिजनों का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर डुमरा कोर्ट परिसर में दोनों की शादी कराई गई है. दोनों ने शादी के लिए आवेदन दिया था जिसे स्वीकार कर लिया गया. आवेदन स्वीकार करते हुए कोर्ट ने दोनों की शादी कराने का आदेश दिया था.

"कोर्ट के आदेश पर आज दोनों की शादी करायी गई है. डुमरा कोर्ट परिसर के मंदिर में शादी हुई है."- लड़की का भाई

शादी के गवाह बने दोनों परिवार: पुलिस कस्टडी में हाथ में हथकड़ी पहने हालत में ही राजा ने अर्चना की मांग में सिंदूर भरा और एक दूसरे के साथ सात जन्मों तक रहने की कसमें भी खाई. हालांकि शादी संपन्न होने के बाद राजा वापस फिर से सीतामढ़ी जेल चला गया. इस अजीबोगरीब शादी का गवाह दोनों लोगों का परिवार बना और दोनों परिवार के सहमति से इस शादी को संपन्न कराया गया है. फिलहाल राजा 7 महीने से सीतामढ़ी जेल में बंद है. अब देखने की बात है कि शादी हो जाने के बाद सीतामढ़ी जेल से राजा कब निकलता है. पूरे मामले की अगली सुनवाई 19 जून को होगी.

सालों से चल रहे प्यार को मिल गई मंजिल: आशोगी गांव निवासी अमरनाथ महतो की 23 साल की बेटी अर्चना कुमारी और नरकटियागंज के रहने वाले गोपाल प्रसाद के 28 वर्षीय बेटे राजा कुमार का 2016 से अफेयर चल रहा था. राजा की बहन का ससुराल सीतामढ़ी में है और वह वहीं पर रहकर पढ़ाई करता था. इसी दौरान दोनों के दिल मिल गए. दोनों 4 नवंबर 2022 को घर से भाग निकले. उसी दिन लड़की के घरवालों ने प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने बैरगनिया थाना क्षेत्र से दोनों को बरामद किया और राजा को 6 नवंबर को जेल भेज दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details