दिल्ली

delhi

सेहरा बांधते-बांधते दूल्हे की अचानक हो गई मौत, बारात की जगह निकली शव यात्रा

By

Published : May 31, 2023, 6:08 PM IST

बहराइच जिले में सेहरा बांधने के दौरान अचानक दूल्हे को हार्ट अटैक आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई. दूल्हे की मौत की खबर सुनते ही चीख-पुकार मच गई. परिजनों ने गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार कर दिया है.

सेहरा बांधते-बांधते दूल्हे की अचानक हो गई मौत
सेहरा बांधते-बांधते दूल्हे की अचानक हो गई मौत

बहराइच: जिले के जरवल रोड थाना क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी है. यहां बारात निकालते समय अचानक दूल्हे को हार्ट अटैक आ गया. परिजन आनन-फानन में उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दूल्हे की मौत की खबर सुनते लोगों में चीख-पुकार मच गई. शादी वाले घर में मातम पसर गया. बारात में शामिल होने पहुंचे लोगों को शव यात्रा में शामिल होना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक, जरवल रोड थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अटवा निवासी रामलाल के बेटे राजकमल (21) की शादी कोयलीपुरवा अट्ठैसा गांव में रहने वाली एक लड़की के साथ तय हुई थी. 29 मई यानी सोमवार को राजकमल की बारात जानी थी. परिवार और रिश्तेदार बारात ले जाने की तैयारी में लगे हुए थे. महिलाएं शादी के गीत गा रही थी. दरवाजे पर शहनाई बजाई जा रही थी. राजकमल को दूल्हे की पोशाक पहनाई जा रही थी, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था. सेहरा बांधते ही राजकमल की तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में परिजन उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्तफाबाद पहुंचे, जहां डॉक्टर ने बताया कि राजमकल की हार्ट अटैक से मौत हो गई है.

दूल्हे की मौत की खबर सुनते ही परिवार में चीख-पुकार मच गई. हर किसी के आंखों से आंसू निकलने लगे. बारात ले जाने की तैयारियों में लगे परिवार और रिश्तेदारों की खुशियां मातम में बदल गयी. उधर जैसे ही दूल्हे की मौत की खबर वधू पक्ष के लोगों को मिली तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. दुल्हन और उसके परिजनों पर दुख का पहाड़ टूटकर गिर पड़ा. सभी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. वहीं, बेटे की मौत के बाद उसके पिता और मां बिल्कुल टूट चुके हैं.

मृतक दूल्हे के परिजनों ने रोते हुए बताया कि बेटे को स्नान के बाद कपड़े पहनाये जा रहे थे. जनवासे कार्यक्रम के दौरान ही उसकी तबीयत खराब हुई, जिस पर अस्पताल ले गए. वहां पर चिकित्सकों ने दूल्हे को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद से शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. वहीं, आसपास के क्षेत्र में हुई इस दुखद घटना की चर्चा बनी हुई है. बारात में शामिल होने आए रिश्तेदार और सगे-संबिधियों दूल्हे की अर्थी को लेकर श्मशान पहुंचे और गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार किया.

पढ़ेंः सुहागरात से पहले दूल्हे की मौत, पेड़ से लटका मिला शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details