दिल्ली

delhi

मंडप में दूल्हे ने दुल्हन के वर्जिनिटी टेस्ट की रखी मांग, गुस्साए घरवालों ने बनाया बंधक

By

Published : Nov 19, 2022, 10:56 PM IST

बिहार के मोतिहारी से एक दूल्हे की हैरान करने वाली मांग (Shocking demand of groom in Motihari) सामने आई है. शादी के बाद विदाई के समय किसी बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया, इसी बीच लड़के ने नई नवेली दुल्हन से अजीबोगरीब मांग रख दी. जिसके बाद वहां काफी हंगामा हो गया. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Groom demands virginity test
Groom demands virginity test

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के मोतिहारी स्थित तुरकौलिया थाना क्षेत्र से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल शादी के बाद विदाई के समय किसी बात पर हुए विवाद को लेकर दूल्हे ने ऐसी डिमांड रख दी जिसे सुनकर सभी हैरान (Groom demands virginity test of bride in Motihari) रह गए. लड़के ने नई नवेली दुल्हन के सामने वर्जिनिटी टेस्ट की मांग रख दी. जिसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो गया और लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों को बंधक बना लिया. बाद में पुलिस की पहल पर दो दिनों बाद बंधक बने लोग छूट तो गए, लेकिन उन्हें बिना दुल्हन के ही अपने घर लौटना पड़ा. पूरा मामला तुरकौलिया थाना क्षेत्र (Turkaulia police station) का है.

पढ़ें-मोतिहारी में नवविवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुराल वाले घर छोड़कर फरार

विदाई के वक्त दूल्हे ने कहा- वर्जिनिटी टेस्ट कराओ :मोतिहारी जिला के तुरकौलिया थाना के चारगाहा में 16 नवंबर को गुदरी बैठा की बेटी की शादी थी. शादी की सभी तैयारी पूरी हो गई. बारात बेतिया के मझौलिया थाना क्षेत्र स्थित अहवर शेख गांव से आई. जयमाला हुआ, बारातियों ने नाश्ता किया और खाना खाया. इधर शादी की रश्म होने लगी और शादी भी हो गई, लेकिन 17 नवंबर की सुबह लड़की की विदाई के समय लड़का और लड़की पक्ष के बीच किसी बात पर विवाद हो गया.

''इस मामले को लेकर थाने में कोई आवेदन नहीं आया है. जानकारी मिलने पर टीम के साथ मौके पर पहुंचा और दोनों में सुलह कराई. लड़का बिना लड़की लिए वापस लौट गया और लड़की वालों की तरफ अभी तक कोई आवेदन नहीं आया है, अगर आवेदन मिला तो कार्रवाई करेंगे''- मिथिलेश कुमार, थानाध्यक्ष, तुरकौलिया

इस बात पर शुरू हुआ विवाद: बताया जाता है कि 16 नवंबर को बैंड बाजे के साथ बेतिया से बाराती चारगाहा पहुंची, जहां शादी धूमधाम से हुई. लेकिन गुरुवार की सुबह में विदाई के वक्त लड़का और लड़की पक्ष में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इस पर वधू पक्ष ने लड़के वालों से कहा कि आप पेपर पर लिख कर दे दो कि बेटी को ससुराल में दिक्कत नहीं होगी. कहा ये भी जा रहा है कि लड़के ने शराब पी थी जिस पर विवाद शुरू हुआ. इस बात पर दूल्हा सूरज बैठा नाराज हो गया और लड़की की वर्जिनिटी टेस्ट की मांग (Demand for virginity test from girl) रख दी. जिसके बाद विवाद काफी बढ़ गया और लड़की पक्ष के लोगों ने बरातियों को बंधक बना लिया. लड़की वालों ने दो दिनों तक उन्हें बंधक रखा.

दुल्हन का साथ जाने से इनकार:इस विवाद को लेकर दो दिनों तक स्थानीय स्तर पर पंचायती चली, लेकिन पंचायती से भी जब निदान नहीं निकला तो लड़के पक्ष ने पुलिस से गुहार लगाई. तुरकौलिया थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से लड़के और लड़की पक्ष के बीच समझौता कराया. हालांकि दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया. जिसके बाद दूल्हे को बिना दुल्हन के ही अपने घर लौटना पड़ा. वहीं कई लोग दूल्हे की इस मांग से काफी हैरान भी हैं. 21वीं सदी में भी लड़कियों ऐसी विचार धारा का सामना करना पर रहा है.

पढ़ें-पहले प्यार के जाल में फंसा कर किया निकाह.. फिर नकद ओर जेवरात लेकर आशिक के साथ हुई फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details