दिल्ली

delhi

नीम करोली बाबा के पौत्र ने सुनाई उनके चमत्कार की कहानी, बाबा के जीवन पर फिल्म बनाने की घोषणा

By

Published : Jun 16, 2023, 1:47 PM IST

बाबा नीम करोली के पौत्र धनंजय शर्मा कैंची धाम के 59वें स्थापना दिवस पर उनकी तपस्थली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बाबा नीम करोली के ऊपर फिल्म बनने की जानकारी साझा की. फिल्म की शूटिंग देश के विभिन्न शहरों में होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

बाबा नीम करोली के पौत्र धनंजय शर्मा

नैनीताल:कैंची धाम के स्थापना दिवस के मौके पर बाबा नीम करोली महाराज के पौत्र धनंजय शर्मा ने मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की. इसी बीच उन्होंने बताया कि बाबा नीम करोली महाराज के व्यक्तित्व को और अधिक गहराई से देश-विदेश तक पहुंचाने के लिए जल्द ही उनके जीवन पर एक फिल्म का निर्माण किया जाएगा. बीते दिन हजारों भक्त बाबा की तपोस्थली पर उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे थे.

पौत्र धनंजय शर्मा ने साझा की यादें:बाबा नीम करोली महाराज के पौत्र धनंजय शर्मा ने यादें साझा करते हुए बताया कि एक बार आगरा में किसी स्थान पर जाने के लिए रिक्शा तय किया. लेकिन रिक्शा मंजिल में पहुंचने से पहले ही रुकवा दिया गया. रिक्शा चालक को ₹50 देते हुए कहा कि तुम जल्द अपने घर चले जाओ. रिक्शा चालक बाबा की बात को समझ नहीं पाया और बाबा को उनके तय किए स्थान पर ले जाने की जिद करने लगा. जिसके बाद बाबा ने उसे डांटते हुए कहा तुम जल्दी घर जाओ, तुम्हारी पत्नी घर में बीमार है. घर पहुंच कर जल्द से जल्द उसका उपचार कराओ. बाबा की बात सुनकर रिक्शा चालक आश्चर्य चकित हो गया.

बाबा नीम करोली महाराज के जीवन पर बनेगी फिल्म:धनंजय शर्मा ने बताया कि अनिशा इंटरनेशनल के बैनर तले बन रही फिल्म में बाबा के जन्म स्थान से लेकर उनके जन्म, शिक्षा, दीक्षा और वैवाहिक जीवन से लेकर बाबा को सिद्धि प्राप्त होने तक की कहानी दिखाई जाएगी. वहीं, कैंची धाम पहुंचे फिल्म निर्देशक सिद्धार्थ ठाकुर ने बताया कि फिल्म की शूटिंग नैनीताल के कैंची धाम, अयोध्या, मथुरा, भोपाल समेत देश के उन-उन राज्यों में की जाएगी, जिन स्थानों पर बाबा का विशेष लगाव रहा है या बाबा ने अपने धर्मस्थलों का निर्माण किया. उन्होंने बताया कि फिल्म कि शूटिंग इस माह से प्रारंभ हो जाएगी और आने वाले एक दिसंबर को बाबा नीम करोली महाराज के जन्मदिन के मौके पर फिल्म को रिलीज कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Kainchi Dham: बाबा नीम करोली के कैंची धाम में 59वें स्थापना दिवस की धूम, दर्शन को पहुंचे लाखों श्रद्धालु, CM धामी ने की दो बड़ी घोषणाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details