दिल्ली

delhi

इंजीनियर के घर से सोने के बिस्कुट, 3 करोड़ से ज्यादा कैश और संपत्ति जब्त

By

Published : Apr 9, 2022, 11:03 AM IST

Updated : Apr 9, 2022, 1:18 PM IST

विजिलेंस विभाग ने भुवनेश्वर में दो अलग-अलग छापेमारी में 3.41 करोड़ रुपये की नकदी और 354 ग्राम सोना बरामद किया है. यह राशि लघु सिंचाई प्रमंडल के सहायक इंजीनियर के परिजनों के पास से बरामद की गई है.

इंजीनियर कार्तिकेश्वर राउल
इंजीनियर कार्तिकेश्वर राउल

भुवनेश्वर: भ्रष्टाचार निरोधक सतर्कता अधिकारियों ने ओडिशा जल संसाधन विभाग के एक सहायक अभियंता को पांच करोड़ रुपये से अधिक की आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है. विजिलेस ने भुवनेश्वर में कार्तिकेश्वर राउल के घर पर छापा मारा, उन पर आरोप था कि उन्होंने आय के अधिक संपत्ति इकट्ठा की है. गंजम के भंजनगर में सहायक अभियंता, लघु सिंचाई विभाग, राउल के घर में तलाशी के दौरान 2 करोड़ रुपये से अधिक नकद मिला है. ओडिशा सतर्कता के इतिहास में सबसे अधिक नकद जब्ती है. इसके अन्य कीमती सामानों के साथ सोने के बिस्कुट भी जब्त किए गए हैं.

विजिलेंस ने राउल को आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में गिरफ्तार कर शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश सतर्कता, भुवनेश्वर की अदालत में पेश किया. अदालत ने इंजीनियर को 21 अप्रैल तक के लिए जेल भेज दिया है. राउल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. विजिलेंस एसपी अनुपमा जेम्स ने कहा राउल के पास से पांच करोड़ से ज्यादा अर्थात पांच करोड़ बयासी हजार सात सौ निन्यानवे रुपये की संपत्ति मिली है जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों का 741 प्रतिशत अधिक था. आय से अधिक संपत्ति में और वृद्धि होने की संभावना है क्योंकि अभी विजिलेंस की जांच जारी है.

फोटो

खुर्दा और गंजम जिले में स्थित छह जगहों पर राउल की संपत्तियों पर छापेमारी की गई. विजिलेंस को दो दोमंजिला इमारतें, दो फ्लैट, सात प्लॉट और सहायक अभियंता के अकाउंट में 37 लाख रुपये से अधिक की राशि मिली है. इससे पहले 28 मार्च को मलकानगिरी में ग्रामीण विकास विभाग के अधीक्षण अभियंता आशीष कुमार दास के पास से विजिलेंस ने 1.36 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की थी.

यह भी पढ़े-बिहार: इंजीनियर के ठिकानों पर छापे, 50 लाख नकद सहित करोड़ों के गहने बरामद

पीटीआई

Last Updated : Apr 9, 2022, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details