दिल्ली

delhi

UP STF की मेरठ में बड़ी कार्रवाई, कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना एनकाउंटर में ढेर

By

Published : May 4, 2023, 4:11 PM IST

Updated : May 4, 2023, 10:59 PM IST

यूपी एसटीएफ ने मेरठ में बड़ी कार्रवाई की है. गैंगस्टर अनिल दुजाना को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया है. अनिल दुजाना अभी 10 अप्रैल को ही जेल से बाहर आया था. इसके बाद लगातार उन लोगों को धमका रहा था जिन्होंने उसके खिलाफ गवाही दी थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

मेरठ :वेस्टर्न यूपी में जरायम की दुनिया का बड़ा नाम कुख्यात हिस्ट्रीशीटर अपराधी अनिल दुजाना मेरठ एसटीएफ से मुठभेड़ में मारा गया है. बीते दिनों ही अनिल दुजाना जमानत पर आया था. उसके पास से एक तमंचा, एक रिवाल्वर, दो पिस्टल जिनमें एक 30 बोर, जबकि दूसरी 32 बोर भी मौके से मिली है.

अनिल दुजाना पर कुल 65 मामले दर्ज
अनिल दुजाना पर कुल 65 मामले दर्ज

मेरठ में गुरुवार को यूपी STF ने गैंगस्टर अनिल दुजाना को एनकाउंटर में मार गिराया है. दुजाना नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र के दुजाना गांव का रहने वाला था. दुजाना बीते 3 साल से अयोध्या जेल में बंद था, जोकि बीते दस अप्रैल को जमानत पर छूटकर बाहर आया था. इसके बाद वह कहां था यह जानकारी किसी को भी नहीं थी. अनिल दुजाना के खिलाफ 65 से ज्यादा केस दर्ज थे, जिनमें उस पर 18 मामले मर्डर के दर्ज थे. दुजाना गिरोह बनाकर हत्या और लूट की वारदात किया करता था. यूपी एसटीएफ ने आज उसे मेरठ थाना जानी क्षेत्र के भोला की झाल के निकट घेरते हुए ढेर कर दिया.

मेरठ में यूपी एसटीएफ ने की बड़ी कार्रवाई

इस बारे में एसपी, एसटीएफ कुलदीप नारायण ने बताया कि 'उन्हें सूचना मिली थी कि अनिल दुजाना बागपत से मुजफ्फरनगर जा रहा है. एसटीएफ के अफसरों का कहना है कि किसी वारदात को अंजाम देने के लिए वह निकला था, जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ ने उसे घेरते हुए मार गिराया. उन्होंने बताया कि खुद को घिरा पाकर दुजाना ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी, कुल 15 राउंड फायरिंग हुई, जिसमें एसटीएफ की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई. अनिल दुजाना की स्कार्पियो गाड़ी में एक बैग भी मिला है, जिसमें बड़ी संख्या में कारतूस, एक देसी तमंचा और एक रिवाल्वर भी बरामद हुई है. दो पिस्टल उसके हाथ में थीं, जिनमें एक 30 बोर और दूसरी 32 बोर की बताई जा रही है. एनकाउंटर के बाद मौके पर फारेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम भी पहुंची. बता दें कि पश्चिमी यूपी के अलावा दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा में दुजाना का आतंक था. 2011 में नोएडा के एक मामले में दुजाना को 3 साल की सजा सुनाई थी.

मेरठ में यूपी एसटीएफ ने की बड़ी कार्रवाई
देखें पूरी खबर

उन्होंने बताया कि 36 साल के दुजाना की सुंदर भाटी गैंग से अदावत चल रही थी. अनिल दुजाना पर 2002 में हत्या का केस गाजियाबाद में दर्ज हुआ था. बता दें कि पूर्व में अनिल दुजाना ने सुंदर भाटी पर एके-47 राइफल से हमला भी किया था. उन्होंने यह भी बताया कि अनिल दुजाना के खिलाफ जिन लोगों ने गवाही दी थी, जिनसे उसकी दुश्मनी थी उन लोगों को जान से मारने की धमकी भी जेल से बाहर आने के बाद से वह दे रहा था. फिलहाल बता दें कि अनिल दुजाना यूपी वेस्ट में अपराध की दुनिया में बड़ा नाम था. एसटीएफ के अफसरों का कहना है कि कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना की गाड़ी का करीब एक किलोमीटर तक एसटीएफ ने पीछा भी किया था. एसटीएफ की तरफ से बताया जा रहा है कि उसके पास से 60 से अधिक कारतूस, जबकि 4 असलहे भी बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें : सपा सांसद डॉ. बर्क का बड़ा बयान, कहा- मुझसे समाजवादी पार्टी है, मैं सपा से नहीं हूं

Last Updated : May 4, 2023, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details