दिल्ली

delhi

G20 Summit In India: भारत पहुंचते ही 'देसी' अंदाज में दिखे ब्रिटिश पीएम सुनक और उनकी पत्नी अक्षरा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 9, 2023, 6:59 AM IST

जी20 बैठक में शामिल होने के लिए भारत पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में स्थित ब्रिटिश काउंसिल हेडक्वार्टर पहुंचे. वहां उन्होंने एक स्थानीय स्कूल के कुछ बच्चों से खास मुलाकात की

British PM Sunak and Akshata Murthy visit India
भारत दौरे पर ब्रिटिश पीएम सुनक और अक्षता मूर्ति

नई दिल्ली:भारत में जी20 शिखर सम्मेलन के चलते तमाम देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत दौरे पर हैं. दो दिवसीय इस कार्यक्रम की मेजबानी भारत कर रहा है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारत ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक, चीनी पीएम, रूस और मॉरिशस के प्रधानमंत्री समेत कई देशों के प्रतिनिधि नई दिल्ली पहुंचे हैं.

भारत में जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने आए ब्रिटिश पीएम

वहीं, जी20 बैठक में शामिल होने से पहले ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक का देसी लुक भी देखने को मिला. उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने से पहले कुछ खास पल बिताए. उन्होंने अपने कुछ खास पलों को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है. जानकारी के मुताबिक जी20 बैठक में शामिल होने के लिए भारत पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली स्थित ब्रिटिश काउंसिल हेडक्वार्टर पहुंचे. वहां उन्होंने एक स्थानीय स्कूल के कुछ बच्चों से खास मुलाकात की. इस दौरान सुनक के साथ उनकी पत्नी अक्षरा मूर्ति भी मौजूद रहीं.

भारत दौरे पर ब्रिटिश पीएम सुनक और अक्षता मूर्ति

नई दिल्ली में बच्चों से मुलाकात के समय ऋषि सुनक और अक्षरा मूर्ति काफी सहज और खुश नजर आए. उन्होंने बच्चों से काफी बातें कीं और सवाल-जवाब भी किए. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज के विश्व नेताओं से मिलने से पहले मैं कल के विश्व नेताओं से मिल रहा हूं. भारत में ब्रिटिश काउंसिल में छात्रों और कर्मचारियों से मिलना शानदार रहा है. जो दोनों देशों यूके और भारत के बीच मौजूद जीवंत पुल का प्रतिबिंब है.

भारत दौरे पर ब्रिटिश पीएम सुनक और अक्षता मूर्ति

पढ़ें:G20 Summit : ऋषि सुनक बोले- 'भारत के दामाद' के रूप में दौरा खास, 'जय सियाराम' के साथ हुआ स्वागत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत में ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षरा ने कुछ अन्य लोगों से भी बातचीत की और फोटो भी क्लिक कीं. देर शाम दोनों लोगों ने नई दिल्ली के कनॉट प्लेस का भी नजारा लिया. इससे पहले पालम एयरपोर्ट पहुंचने पर ब्रिटिष पीएम और उनकी पत्नी का जोरदार स्वागत किया गया. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने उनका स्वागत किया और उन्होंने दोनों को भारत की बेटी और दामाद बताया. केंद्रीय मंत्री ने जय सियाराम से उनका स्वागत किया.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details