दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र : शहीद जवान का सैन्य सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

By

Published : Nov 29, 2020, 11:09 PM IST

नासिक में सीआरपीएफ की विशेष युद्ध इकाई कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा) के कमांडो असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भलेराव सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल शहीद के अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

Funeral of martyr Nitin Bhalerao
शहीद जवान

नासिक:छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के चिंतलनार इलाके में शनिवार रात हुए आईईडी धमाके में सीआरपीएफ की विशेष युद्ध इकाई कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा) के कमांडो असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भलेराव शहीद हो गए थे. रविवार को उनका महाराष्ट्र के नासिक के अमरधाम में अंतिम संस्कार किया गया.

नितिन भलेराव का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहीद के अंतिम संस्कार में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल शामिल हुए. उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की.

एनसीपी नेता छगन भुजबल ने शहीद जवान को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले को रविवार को कायरतापूर्ण कृत्य बताते हुए कहा कि यह बीते दो साल में सुरक्षा बलों के हाथों मिले झटकों के बाद की नक्सलियों की हताशा को दर्शाता है. उस हमले में कोबरा बटालियन का एक अधिकारी शहीद हो गया था, जबकि नौ कमांडो घायल हो गए थे.

सुकमा के चिंतलनार इलाके में शनिवार रात हुए आईईडी धमाके में सीआरपीएफ की विशेष युद्ध इकाई कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा) के कमांडो, असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भलेराव शहीद हो गए थे.

पढ़ें- पैंगोंग झील पर है देश के सबसे खतरनाक मार्कोस कमांडो की नजर

मंत्री ने कहा, 'यह कायरतापूर्ण कृत्य है. हमारी पुलिस और केंद्रीय बल बीते दो साल से अभियान चला रहे हैं, जिसके चलते बड़ी संख्या में नक्सलियों को आत्मसर्पण करना पड़ा है. उन्हें गिरफ्तार किया गया या ढेर कर दिया गया. ऐसा प्रतीत होता है कि नक्सली इन कारणों से हताश हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details