दिल्ली

delhi

साढ़े तीन करोड़ रुपये की ठगी का आराेपी गिरफ्तार, जानें कैसे बनाता था लाेगाें काे शिकार

By

Published : Aug 11, 2021, 5:32 PM IST

30
30 ()

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने देश के विभिन्न शहरों में लोगों से ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम ललित वर्मा है.

नई दिल्ली :दिल्ली क्राइम ब्रांच ने लोगों के साथ करीब साढ़े तीन करोड़ की ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान ललित वर्मा के रूप में हुई है.

आरोपी को पकड़ने के लिए दिल्ली क्राइम ब्रांच ने एक स्पेशल टीम का गठन किया था. टीम का गठन इंस्पेक्टर राजीव रंजन के नेतृत्व में किया गया था. इस टीम में एएसआई प्रीतम चंद, एएसआई प्रदीप, हेड कॉन्स्टेबल ज्ञानेंद्र और कॉन्स्टेबल राजेन्द्र शामिल थे. टीम के सभी सदस्यों ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ आरोपी के खिलाफ सारी जानकारी इकट्ठा कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी बिटकॉइन सेलिंग और नेटवर्क मार्केटिंग के काम का झांसा देकर लोगों से पैसों की ठगी को अंजाम दिया था. दिल्ली क्राइम ब्रांच ने ट्रैप लगाकर आरोपी को भलस्वा स्थित जैन कॉलोनी से गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने 2017 में गुजरात के पालनपुर में बिटकॉइन में इन्वेस्ट करने के नाम पर लोगों से 2 करोड़ की ठगी की वारदात को कुबूला है.

इसे भी पढ़ें :जामिया नगरः ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरफ्तार

इसके अलावा आरोपी मुम्बई में 17 लाख, जयपुर में 24 लाख, गुजरात, हरियाणा, महाराष्ट्र सहित अन्य शहरों में लोगों से ठगी कर चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details