दिल्ली

delhi

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती

By

Published : Oct 15, 2021, 8:01 AM IST

Updated : Oct 15, 2021, 8:55 AM IST

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्लिंटन की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें कैलिफोर्निया में इरविन स्थित एक अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

111
11

वाशिंगटन :अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Former US President Bill Clinton) अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्लिंटन की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें कैलिफोर्निया में इरविन स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अमेरिका के समयानुसार, गुरुवार शाम को एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. खबरों के मुताबिक 75 साल के क्लिंटन को शाम दक्षिणी कैलिफोर्निया के इरविन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा कि मामला कोविड से संबंधित नहीं है.

क्लिंटन के प्रवक्ता के एक दूसरे बयान में चिकित्सकों डॉ. अल्पेश अमीन और डॉ लिसा बार्डैक के हवाले से कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति को एंटीबायोटिक्स और तरल पदार्थ दिए गए हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि क्लिंटन की हालत में लगातार सुधार हो रहा है और इसके लिए डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों के वे आभारी हैं.

बिल क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42वें राष्ट्रपति के तौर पर काम किया. डॉक्टरों ने कहा, दो दिन के इलाज के बाद, क्लिंटन की व्हाइट ब्लड काउंट कम हो रही है और एंटीबायोटिक दवाओं का अच्छा असर हो रहा है. वहीं, डॉक्टरों की एक टीम लगातार पूर्व राष्ट्रपति की स्थिति में नजरें बनाए हुए हैं. डॉक्टरों का कहना है कि बिल क्लिंटन जल्द ही स्वस्थ होकर घर चले जाएंगे.

पढ़ें :बाइडेन, ओबामा, क्लिंटन न्यूयॉर्क में 9/11 की बरसी पर शामिल हुए, एकजुटता की अपील

2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के वर्षों में, पूर्व राष्ट्रपति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने तकलीफ के बाद 2004 में उनकी क्वॉड बाईपास सर्जरी हुई. साल 2005 में आंशिक रूप से खराब फेफड़े की सर्जरी के लिए वे अस्पताल गए, और फिर वर्ष 2010 में कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट की एक जोड़ी लगाई गई थी.

Last Updated :Oct 15, 2021, 8:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details