दिल्ली

delhi

Opposition Unity: दिल्ली में लालू यादव से मिले सपा प्रमुख अखिलेश यादव, सेहत से सियासत तक हुई चर्चा

By

Published : Apr 27, 2023, 2:59 PM IST

Updated : Apr 27, 2023, 3:09 PM IST

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का दिन नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे विपक्षी दलों में मुलाकातों का सिलसिला तेज हो चुका है. इसी क्रम में लालू यादव से यूपी के पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुलाकात की. इस मुलाकत के मायने क्या हैं जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर-

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली/ पटना : गुरूवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादवसे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मिले. दोनों नेताओं के बीच लगभग 20 मिनट की मुलाकात हुई. बता दें कि लोकसभा चुनाव होने में काफी दिन बचा हुआ है. बावजूद इसके, सियासी दल बीजेपी को काउंटर करने के लिए और विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है. कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की थी. बैठक में बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए रणनीति पर लंबी कसरत दोनों नेताओं द्वारा की गई थी.

ये भी पढ़ें- नीतीश ने अखिलेश के सामने छोड़ी पीएम पद की दावेदारी, कहा-सिर्फ तीसरे मोर्चे को करेंगे एकजुट

लालू यादव से मिले यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव: ये मुलाकात दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर हुई. बीस मिनट तक अखिलेश यादव सेहत से लेकर सियासत की बात लालू यादव से साझा करते रहे. अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर उन्होंने इस मुलाकात को 'कुशलक्षेम-मुलाकात' करार दिया. लालू यादव से मुलाकात के दौरान उन्होंने लालू की सेहत का हाल भी जाना और यूपी-बिहार की सियासत पर भी चर्चा की. किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू यादव की सेहत में दिन पर दिन सुधार होता जा रहा है.

72 घंटे पहले तेजस्वी संग नीतीश ने की थी अखिलेश से मुलाकत: गौरतलब है कि 24 अप्रैल को तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों ने लखनऊ पहुंचकर अखिलेश यादव से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इस मुलाकात को साझा करते हुए लिखा था कि ये मीटिंग भाजपा द्वारा लोकतंत्र, संविधान व आरक्षण को ख़त्म करने की साज़िश और षड्यंत्र के खिलाफ एक मुलाकात के तौर पर की जा रही है. लालू यादव ने संभवत: उस मुलाकात को लेकर भी दिल्ली में अखिलेश से डायरेक्ट बातचीत की.

Last Updated :Apr 27, 2023, 3:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details