दिल्ली

delhi

चारधाम में श्रद्धालुओं की मौत पर बोले TSR, 'भगवान के हाथ में सब, कोई नहीं जानता कब-क्या हो जाए'

By

Published : Jun 20, 2022, 7:25 PM IST

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत सोमवार को रुड़की के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने चारधाम यात्रा में मरने वाले श्रद्धालुओं और अग्निपथ योजना को लेकर बयान दिया. चारधाम में हुई श्रद्धालुओं की मौत पर पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि 'भगवान के हाथ में सब, कोई नहीं जानता कब-क्या हो जाए'

Former CM Tirath Singh Rawat
पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत

रुड़की: चारधाम यात्रा में फैली अव्यवस्थाएं श्रद्धालुओं पर भारी पड़ रही है. चारधाम में लगातार हो रही श्रद्धालुओं की मौत के कारण धामी सरकार बैकफुट पर है. वहीं, जब इस बारे में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सरकार ने चारधाम में सभी स्वास्थ्य सुविधाओं का इंतजाम कर रखा है. लेकिन बाकी तो भगवान जाने, कब क्या हो जाए कुछ कह नहीं सकते हैं.

वहीं अग्निपथ योजना को लेकर भी तीरथ सिंह रावत ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जिस युवा को सेना में जाना है, वो अग्निपथ योजना का स्वागत कर रहा है. लेकिन कुछ असामाजिक तत्व हैं, जो इस तरह का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार ने अग्निपथ योजना में आयु सीमा 21 से बढ़ाकर 23 कर दी है, जो युवाओं के हित में है. वहीं, भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों को भी राज्य के हर क्षेत्र में छूट और सुविधाएं दी जा रही हैं. इसलिए अग्निपथ योजना युवाओं के हित में है.

चारधाम में श्रद्धालुओं की मौत पर बोले TSR
पढ़ें- 'अग्निपथ' विरोध के बीच CM का पूर्व सैनिकों से सीधा संवाद, 'देश के युवा को किया जा रहा गुमराह'

वहीं, उत्तराखंड में चल रही चारधाम यात्रा को लेकर तीरथ सिंह रावत ने कहा कि इस बार काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं और सरकार ने श्रद्धालुओं के लिए सभी तरह की व्यवस्थाएं की हैं. ताकि किसी को कोई परेशानी न हो. चारधाम यात्रा पर जगह-जगह मेडिकल कैंप लगाए गए हैं. वहीं, श्रद्धलुओं की मौत पर कहा कि बाकी तो सब भगवान के हाथों में है. कब क्या हो जाए कुछ कह नहीं सकते.

बता दें कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा में अभीतक 170 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है. अधिकाश मौतें बीमारी के चलते हुई है. चारधाम में अभीतक रिकॉर्ड तोड़ 22 लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके है. ऐसे में वहां पर सरकार की सभी व्यवस्थाएं फेल हो गई थी, जिसको लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details