दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़, जेसीओ समेत पांच जवान शहीद

By

Published : Oct 11, 2021, 1:36 PM IST

Updated : Oct 12, 2021, 1:44 PM IST

जीसीओ समेत पांच जवान शहीद
जीसीओ समेत पांच जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के हमले में जूनियर कमीशंड अधिकारी समेत सेना के पांच जवानों के शहीद होने की खबर है. वहीं, राजौरी जिले में भी एनकाउंटर चल रहा है.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवाद निरोधी अभियान में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय सीमा में घुसे आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरनकोट में डेरा की गली (डीकेजी) के पास एक गांव में तड़के अभियान शुरू किया गया.

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर भारी गोलीबारी की, जिससे एक जेसीओ और चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में इलाज के दौरान पास के एक सैन्य अस्पताल में सभी पांच सैनिकों की मौत हो गई.

शहीद नायब सूबेदार जसविंदर सिंह

आतंकियों के हमले में शहीद हुए जवानों की पहचान नायब सूबेदार जसविंदर सिंह (कपूरथला- पंजाब), नायक मनदीप सिंह (गुरदासपुर-पंजाब), सिपाही गज्जन सिंह (Sep Gajjan Singh) (रोपड़-पंजाब), सिपाही सरज सिंह (शाहजहांपुर- यूपी) और सिपाही वैसाख एच (कोल्लम-केरल) के रूप में हुई है.

प्रवक्ता ने शाम में कहा कि आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ अब भी जारी है.

हाल के दिनों में आतंकवादी हमलों में तेजी आई है और ऐसे हमलों में एक प्रमुख कश्मीरी पंडित व्यवसाई और एक स्कूल शिक्षक सहित कई असैनिक मारे गए हैं.

शहीद नायक मनदीप सिंह

अधिकारियों ने कहा कि भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर चमरेर के जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी.

शहीद सिपाही गज्जन सिंह

उन्होंने कहा कि शुरुआती मुठभेड़ के बाद आतंकवादी पास के भंगाई गांव में भाग गए जो राजौरी जिले के तहत आता है. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सफाए के लिए मुठभेड़ जारी और आतंकवादियों के भागने के सभी संभावित रास्तों को बंद कर दिया गया है.

नायक सिपाही वैसाख एच

इससे पहले दिन में, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपोरा जिलों में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

शहीद सिपाही सरज सिंह

पांच सैनिकों की मौत के बाद शिवसेना और डोगरा फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन किए तथा जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने में मदद करने को ले कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका.

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान के घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहा है भारत : विदेश मंत्री

इस बीच, कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने सेना के पांच जवानों की मौत पर दुख जताया और भाजपा नीत सरकार से केंद्रशासित प्रदेश में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने का अनुरोध किया.

(एजेंसी इनपुट)

Last Updated :Oct 12, 2021, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details