दिल्ली

delhi

Bihar Vidhan Sabha March में शामिल 63 माननीयों पर FIR, 7 से 8 हजार अज्ञात कार्यकर्ताओं पर भी केस

By

Published : Jul 14, 2023, 8:30 PM IST

Updated : Jul 14, 2023, 8:38 PM IST

बीजेपी के विधानसभा घेराव में शामिल नेताओं पर कोतवाली थानाध्यक्ष ने FIR दर्ज कराया है. जिन नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है उनमें शाहनवाज हुसैन, नितिन नवीन, तार किशोर प्रसाद, ऋतुराज सिन्हा, जीवन कुमार समेत 63 माननीयों पर केस दर्ज किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: 13 जुलाई 2023 को पटना में बीजेपी के विधानसभा मार्च को लेकर बिहार पुलिस ने शिकंजा कस दिया है. हुड़दंग करने, कानून का पालन न करने के खिलाफ बीजेपी के 63 माननीयों पर मुकदमा कायम किया गया है. कोतवाली थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने मंगल पाडे, पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, ऋतुराज सिन्हा और जीवन कुमार पर बैरिकेड तोड़ने और नियम का उल्लंघन करने के इल्जाम में FIR दर्ज की गई है. पुलिस की इस कार्रवाई से एक बार फिर बीजेपी उग्र रूप अख्तियार कर चुकी है.

ये भी पढ़ें-Patna Lathi Charge : पंचतत्व में विलीन हुए विजय सिंह, सम्राट चौधरी बोले- 'ये हत्या है, शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगे'

63 माननीयों पर केस : बता दें कि राजधानी पटना में कई मुद्दों को लेकर बीजेपी के द्वारा विधानसभा मार्च निकाला गया जोकि पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से रामगुलाम चौक होते हुए पटना के डाकबंगला चौराहा पहुंचा जहां पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया. कई घंटों तक बीजेपी कार्यकर्ता , सांसद, विधायक के साथ नोकझोंक होती रही जिसमें कई कार्यकर्ता भी घायल हुए वहीं पुलिसकर्मी भी घायल हुए. जिसे देखते हुए पुलिस ने 63 माननीयों पर FIR दर्ज किया गया. 60 को बॉन्ड भरवाकर थाने से ही छोड़ दिया गया. साथ में 7 से 8 हजार अज्ञात पर भी मामला दर्ज किया गया.

विधानसभा घेराव को लेकर बीजेपी के 63 माननीयों पर FIR दर्ज

केस दर्ज होते ही खलबली: कोतवाली थाना प्रभारी सहित तैनात मजिस्ट्रेट और कई पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है. आरोप लगाया गया है कि प्रदर्शनकारियों ने मिर्ची पाउडर का इस्तेमाल किया था. उग्र भीड़ पर लाठीचार्ज होने से कई कार्यकर्ता घायल हो गए. वहीं बीजेपी का आरोप है कि जहानाबाद के विजय सिंह की लाठीचार्ज में मौत हो गई. कार्यकर्ता की मौत के बाद बिहार की सियासत चरम पर पहुंच गई है. FIR दर्ज होने के बाद भी बीजेपी के नेता हमलावर हो रहे हैं.

FIR में लाल मिर्च पाउडर के बरामद होने का जिक्र

लाठीचार्ज की जांच करने आ रहा बीजेपी की कमेटी : वहीं जेपी नड्डा ने चार सदस्यीय टीम को रघुवर दास के साथ पटना के लिए गठित किया है. इस टीम में मनोज तिवारी, विष्णु दयाल राम, सुनीता दुग्गल पटना आएंगे और पूरी रिपोर्ट बीजेपी के आलाकमान को सौंपेंगे.

Last Updated : Jul 14, 2023, 8:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details