दिल्ली

delhi

इंसानियत शर्मसार! बेटे का शव कंधे पर रखकर 8 किलोमीटर पैदल चला मजबूर पिता

By

Published : Aug 3, 2022, 5:20 PM IST

प्रयागराज से एक हृदय विदारक घटना सामने आई है. यहां एसआरएन अस्पताल की तरफ से एक गरीब परिवार को बच्चे का शव ले जाने के लिए एंबुलेंस मुहैया नहीं कराई गई. जिसके बाद पिता बेटे के शव को कंधे पर लेकर घर पहुंचा है.

Etv Bharat
Etv Bharat पुलिस कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने जांच के आदेश दिए हैं.

प्रयागराज: जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां मंगलवार को तेज बरसात के बीच एक गरीब लाचार पिता बेटे का शव कंधे पर रखकर अस्पताल से घर पहुंचा. जानकारी के मुताबिक करंट लगने से घायल बेटे को पिता इलाज के लिए शहर के एसआरएन अस्पताल लेकर पहुंचा था. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जिसके बाद गरीब परिवार को शव ले जाने के लिए अस्पताल की तरफ से एंबुलेस तक मुहैया नहीं कराई गई.

बताया जा रहा है कि करछना थाना क्षेत्र निवासी 14 वर्षीय शिवम करंट लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गया था. परिजन उसे इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल लेकर पहुंचे थे, जहां उसकी मौत हो गई. अस्पताल की तरफ से उन्हें एंबुलेंस तक उपलब्ध नहीं कराई गई. गरीब परिवार ने अपनी परेशानियां अस्पताल परिसर में मौजूद निजी एंबुलेंस वालों को भी बताई, लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की.

पुलिस कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने जांच के आदेश दिए हैं.

इसके बाद लाचार पिता बच्चे के शव को कंधे में लेकर तेज बारिश के बीच अस्पताल से पैदल ही घर की निकल पड़ा. एसआरएन अस्पताल से कई किलोमीटर दूर नए यमुना पुल तक पिता बजरंगी कंधे पर बच्चे का शव लेकर पहुंचा. जिसके बाद एक निजी गाड़ी चालक की मदद से वह करछना थाना क्षेत्र स्थित अपने घर पहुंचा. इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद अब अफसरों में हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें-बीच रास्ते में एंबुलेंस की बिगड़ी तबीयत, धक्का लगाने का वीडियो वायरल

फिलहाल इस मामले में प्रयागराज पुलिस कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने जांच के आदेश दिए हैं. उनका कहना है कि यह एक गंभीर और संवेदनशील मामला है. इसकी जांच कराई जाएगी. जांच में लापरवाही पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details