दिल्ली

delhi

पिता ने दो मासूम बच्चों की हत्या के बाद किया आत्महत्या का प्रयास, पुलिस ने दबोचा

By

Published : Mar 30, 2023, 3:36 PM IST

झारखंड में गुरुवार को एक महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली थी. इस वारदात के एक दिन बाद अब झारखंड के ही जामताड़ा में एक पिता ने अपने दो मासूम बच्चों की हत्या कर दी और खुद आत्महत्या करने का प्रयास किया. आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Father attempted suicide
Father attempted suicide

जामताड़ा:जिले के करमाटांड़ थाना इलाके में एक दिल को झकझोर देने वाली वारदात सामने आई है. जहां एक पिता ने अपने दो मासूम बेटों की गला घोंटकर हत्या कर दी. वहीं उसने खुद भी आत्महत्या करने का प्रयास किया, हालांकि इसमें वह सफल नहीं हो पाया. इस बारे में जैसे ही ग्रामीणों को पता चला उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. वहीं बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:झारखंड की वो 7 सामूहिक आत्महत्याएं, जिससे हिल गया पूरा देश

थाना प्रभारी नागेश्वर साव के अनुसार करमाटांड़ थाना इलाके के मुर्गा बने गांव में मनोरंजन मरांडी नाम का एक व्यक्ति अपने घर से बच्चों को ये कह कर ले गया कि वह उन्हें नहलाने नदी ले जा रहा है. इसके बाद मनोरंजन ने अपने तीन साल और डेढ़ साल के बच्चों की नदी किनारे हत्या कर दी. यही नहीं अपने दोनों मासूम बच्चों की हत्या के बाद मनोरंजन ने खुद भी आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन इसमें वह सफल नहीं हो सका.

नदी किनारे ही कुछ चरवाहे अपने मवेशियों को चरा रहे थे, इसी दौरान उन्होंने बच्चों के शवों को देखा और गांव में सूचना दी. देखते ही देखते बात जंगल में आग की तरह फैल गई. गांव में लोगों को पता चला तो वे गुस्से से भर गए. इसके साथ ही उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को भी दे दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि पिता ने ऐसा कदम क्यों उठाया. कुछ ग्रामीणों का कहना है कि मनोरंजन कुछ समय से आर्थिक समस्या का सामना कर रहा था. पैसों की तंगी के कारण वह काफी परेशान था. आशंका जताई जा रही है कि इसी कारण उसने अपने दोनों बच्चों की हत्या कर आत्महत्या करने की कोशिश की. फिर भी पुलिस जांच कर रही है और मामले का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details