दिल्ली

delhi

किसान नेता राकेश टिकैत को मिला 21st सेंचुरी आइकॉन अवार्ड 2021, जानिए किसे किया समर्पित

By

Published : Dec 11, 2021, 9:43 PM IST

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता किसान नेता राकेश टिकैत को शनिवार को 21st सेंचुरी आइकॉन अवार्ड 2021 (21st century icon award 2021) से सम्मानित किया गया. अवार्ड लेने के बाद (rakesh tikait awarded) टिकैत ने कहा, यह अवार्ड आंदोलन में शहीद किसान साथियों को समर्पित है. ये अवार्ड आंदोलन के दौरान शहीद किसानों को श्रद्धांजलि है.

rakesh tikait awarded
rakesh tikait awarded

नई दिल्ली/गाजियाबाद : किसान नेता राकेश टिकैत को शनिवार को 21st सेंचुरी आइकॉन अवार्ड 2021 (21st century icon award 2021) से सम्मानित किया गया. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मालिक ने बयान जारी कर कहा है कि लंदन की स्क्वेयरड वाटरमेलन कंपनी हर वर्ष विश्व स्तर पर चुनी हुई सख्शियत को यह अवार्ड देती है. इस बार किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh tikait was nominated for award) इसमें नामित किये गए थे.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात 12 बजे राकेश टिकैत को विजेता घोषित कर कंपनी ने अवॉर्ड गाजीपुर बॉर्डर (Award send to ghazipur border) पर भेजा. यह क्षण किसान आंदोलन और भाकियू के लिए ऐतिहासिक क्षण है. देश के किसानों को अपने नेता और नेतृत्व पर गर्व है.

राकेश टिकैत को मिला 21st सेंचुरी आइकॉन अवार्ड 2021

भारतीय किसान यूनियन ने अपने एक बयान में कहा है, "इस सदी के सबसे बड़े कृषि आंदोलन के प्रणेता, देश ही नहीं दुनिया के अभूतपूर्व किसान आंदोलन को सफलता के मुकाम तक पहुंचाने वाले राष्ट्रीय किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत को लंदन में 21वीं सेंचुरी आइकॉन अवार्ड (21st century icon award 2021) से नवाजा गया. कृषि कानून वापस लिए जाने के बाद लंदन की कंपनी ने इस अवार्ड के लिए राकेश टिकैत का नामांकन किया. इस अभूतपूर्व आंदोलन को अहिंसात्मक रूप से चलाने के लिए यह चयन किया गया था. लंदन की स्क्वेयरड वाटरमेलन कंपनी दुनिया के लिए मिसाल बनने वाली सख्सियतों को हर साल आइकॉन अवार्ड देती है."

ये भी पढ़ें- वापस लौटने लगे किसान, पर अभी गाजीपुर बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे राकेश टिकैत, जानिए क्यों

किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह अवार्ड आंदोलन में शहीद किसान साथियों को समर्पित है. ये अवार्ड आंदोलन के दौरान शहीद किसानों को श्रद्धांजलि है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details