दिल्ली

delhi

Fake PMO Officer Case: ठग किरण पटेल की पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, श्रीनगर से लाया जाएगा अहमदाबाद

By

Published : Mar 28, 2023, 10:04 PM IST

गुजरात के महाठग किरण पटेल की पत्नी मालिनी पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है. किरण पटेल के साथ धोखाधड़ी की वारदातों में उसकी संलिप्तता को लेकर पूछताछ की गई है. 31 मार्च के बाद ट्रांसफर वारंट के जरिए किरण पटेल को श्रीनगर से अहमदाबाद लाया जाएगा.

Thug Kiran Patel and his wife Malini Patel
ठग किरण पटेल और उसकी पत्नी मालिनी पटेल

अहमदाबाद: खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का शीर्ष अधिकारी बताकर जम्मू-कश्मीर में वीआईपी सुविधा लेने वाले ठग किरण पटेल की पत्नी को यहां एक वरिष्ठ नागरिक का बंगला हड़पने की कोशिश करने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है. इस गिरफ्तारी के बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है.

जम्मू-कश्मीर में उसके पति को हिरासत में लिए जाने के कुछ हफ्तों बाद 22 मार्च को दंपति के खिलाफ इस संबंध में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई थी, जिसके बाद से ही मालिनी पटेल फरार चल रही थी. अहमदाबाद शहर अपराध शाखा द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उसे भरूच जिले के जम्बूसर शहर में एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया गया और अब उसे अहमदाबाद लाया गया है.

मालिनी पटेल को 2017 में शहर के नरोदा पुलिस स्टेशन में दर्ज धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. किरण भी गुजरात में ऐसे कम से कम चार मामलों का सामना कर रही है और उसे अतीत में भी गिरफ्तार किया गया था. इस महीने की शुरुआत में, शहर के घोडासर इलाके के निवासी किरण को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया था, जब अधिकारियों को उसकी गतिविधियों के बारे में संदेह हुआ.

बाद में 22 मार्च को, अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा ने युगल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (विश्वास का आपराधिक उल्लंघन), 120-बी (आपराधिक साजिश) और 170 (एक लोक सेवक का रूप धारण करना) के तहत मामला दर्ज किया. चूंकि किरण जम्मू-कश्मीर में न्यायिक हिरासत में है, इसलिए क्राइम ब्रांच ने कहा था कि उसे ट्रांसफर वारंट के जरिए जल्द ही यहां लाया जाएगा.

पढ़ें:Gujarat News: अहमदाबाद साइबर क्राइम पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की धमकी देने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

नवीनतम प्राथमिकी में, यह आरोप लगाया गया था कि किरण ने अहमदाबाद में एक पॉश इलाके में एक बंगले को पीएमओ में प्रथम श्रेणी का अधिकारी होने और राजनेताओं के साथ घनिष्ठ संबंध होने के झूठे दावों के माध्यम से उसके मालिक का विश्वास जीतकर हड़पने की कोशिश की थी. शिकायतकर्ता, जगदीश चावड़ा (63), शिलाज क्षेत्र में एक बंगले का मालिक है, लेकिन निजी कारणों से इसे बेचना चाहता था.

(PTI)

ABOUT THE AUTHOR

...view details