दिल्ली

delhi

नौकरी मिलने में आ रही है रूकावट, करें ये उपाय

By

Published : Oct 22, 2021, 11:41 AM IST

पूजा-पाठ का जीवन में काफी महत्व होता है. इससे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और जीवन में आने वाली बांधाएं दूर होती हैं. युवाओं के लिए अच्छी नौकरी पाने का सपना बेहद अहम होता है. कई बार नौकरी न मिलने की स्थिति में युवा हताश हो जाते हैं. ऐसे में जानें, किन उपायों को कर अच्छी नौकरी पाई जा सकती है.

भगवान हनुमान
भगवान हनुमान

नई दिल्ली :ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास बताते हैं कि नौकरी में बार-बार बाधाएं आ रही हैं और एक सही नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो कुछ उपाय कर सकते हैं. जिस दिन इंटरव्यू के लिए जाना हो, उससे पहले एक नींबू और लौंग लेकर किसी हनुमान मंदिर में जाएं, अब चार लौंग लेकर नींबू में चारों तरफ गाढ़ दें. इसके बाद इस नींबू को हाथ में लेकर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने 'ऊं श्री हनुमंते नम:' इस मंत्र का 108 बार जाप करें. यह नींबू भगवान हनुमान के चरणों से स्पर्श कराकर अपने साथ वापस ले आएं और जब इंटरव्यू देने जाना हो तो इसे साथ ले जाएं. नौकरी प्राप्ति के लिए यह उपाय अचूक माना जाता है. यदि नौकरी में बाधाएं बनी हुई हैं, तो प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करना भी लाभप्रद रहता है. इससे आपके कार्यों में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं.

हनुमान चालीसा का पाठ

शिवजी को अर्पित करें अक्षत

ज्योतिषाचार्य व्यास बताते हैं कि यदि नौकरी की तलाश में हैं और अपने अनुरूप नौकरी नहीं मिल पा रही है या फिर नौकरी मिलने में बाधाएं आ रही हैं, तो सोमवार के दिन व्रत रखना चाहिए और किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर अभिषेक करने के साथ ही अक्षत अर्पित करने चाहिए. इस दौरान ध्यान रखें कि चावल टूटे हुए नहीं होने चाहिए. नौकरी के लिए ये उपाय बहुत कारगर माना जाता है.

शनिदेव की आराधना

ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि यदि आपके कार्यों और नौकरी में बाधाएं बनी हुई हैं और लगातार प्रयास करने पर भी बार-बार असफलता हाथ लग रही है तो शनिदेव का पूजन करना चाहिए. प्रत्येक शनिवार शनिदेव के लिए सरसों के तेल का दीपक प्रज्वलित करना चाहिए और 'ऊं शं शनैश्चराय नम:' का कम से कम 108 बार जाप अवश्य करना चाहिए. मान्यता है कि शनिदेव की कृपा से जीवन और नौकरी में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details