दिल्ली

delhi

गुजरात में ओमीक्रोन की दस्तक, विनोद दुआ का निधन, आज दिल्ली पहुंचेंगे रूसी विदेश मंत्री, पढ़ें ईटीवी भारत टॉप न्यूज

By

Published : Dec 5, 2021, 5:00 AM IST

Updated : Dec 5, 2021, 9:37 AM IST

कल और आज की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें यहां. आज की वो खबरें जिन पर आपकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे. ईटीवी भारत की स्पेशल खबरों के बारे में भी जानें.

ईटीवी भारत टॉप न्यूज
ईटीवी भारत टॉप न्यूज

आज की खबरें जिन पर बनी रहेंगी नजरें

1- भारत-रूस 2+2 वार्ता : आज दिल्ली पहुंचेंगे रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव (Sergey Lavrov) दो दिवसीय भारत दौरे पर आज दिल्ली पहुंचेंगे. भारत यात्रा के दौरान, वह विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मिलेंगे और भारत तथा रूस के बीच 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता में भाग लेंगे. विदेश मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी. पढ़ें पूरी खबर.

2- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा आज

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को अमेठी (उत्तर प्रदेश) के एक दिन के दौरे पर आएंगी. इस दौरान कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगी. स्मृति ईरानी वर्तमान में अमेठी की सांसद हैं. पढ़ें पूरी खबर.

कल की वो खबरें जो आपको जाननी चाहिए

1- देहरादून में पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना ...जैसे उन्होंने सेना का मनोबल गिराने की कसम खाई हो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपीए की मनमोहन सरकार के कार्यकाल में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर 10 साल तक देश में केवल घोटाले और घपले का आरोप लगाते हुए तुष्टिकरण की नीति को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर सेना का मनोबल गिराने के आरोप लगाए. क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

2- SKM ने MSP पर सरकार से बातचीत के लिए बनाई पांच सदस्यीय कमेटी

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की शनिवार को हुई बैठक में MSP व अन्य मांगों को लेकर सरकार से बातचीत के लिए पांच सदस्य कमेटी बनाई गई. पांच सदस्यीय कमेटी अब आंदोलन की सरकार से रूपरेखा तैयार करेगी. सिंघु बॉर्डर पर हुई बैठक में राकेश टिकैत समेत कई बड़े नेता भी मौजूद रहे. पढ़ें पूरी खबर.

3- चक्रवाती तूफान 'जवाद' ओडिशा की ओर बढ़ा, आज पुरी पहुंचने की संभावना, अलर्ट जारी

चक्रवाती तूफान 'जवाद' (Cyclone 'Jawad') आंध्र प्रदेश में टकराने के बाद ओडिशा की ओर बढ़ रहा है, जिसके आज पुरी पहुंचने की संभावना है. फिलहाल यह गोपालपुर (ओडिशा) से 320 किमी दक्षिण में, पुरी (ओडिशा) से 390 किमी दक्षिण-पश्चिम और पारादीप (Odisha) की ओर 470 किमी दक्षिण-पश्चिम में है. पढ़ें पूरी खबर.

4- जबरन वसूली मामला : परमबीर, वाजे समेत चार के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल

मुंबई पुलिस ने गोरेगांव में दर्ज जबरन वसूली के मामले में शनिवार को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसबी भाजीपाले के समक्ष आरोप-पत्र दाखिल किया. जिसमें परमबीर सिंह के अलावा बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे, सुमित सिंह और अल्पेश पटेल को आरोपी नामजद किया गया है. क्लिक कर पढ़ें खबर.

5- वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 67 साल की उम्र में निधन

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का शनिवार को 67 साल की उम्र में निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनकी बेटी और अभिनेत्री मल्लिका दुआ ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उनके निधन की पुष्टि की. उनका अंतिम संस्कार रविवार दोपहर 12 बजे लोधी श्मशान गृह में किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर.

6- INX Media Deal मामले में आरोपी पीटर मुखर्जी को मिली जमानत

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया डील (INX Media deal) मामले के आरोपी पीटर मुखर्जी को जमानत दे दी है. स्पेशल जज एमके नागपाल ने ये आदेश दिया. कोर्ट ने 30 नवंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था. यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

7- नक्सलियों की खोखली विचारधारा से परेशान 16 जन मिलिशिया सदस्यों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में 16 जन मिलिशिया सदस्यों ने आत्मसमर्पण किया है. ये नक्सली रोड खोदने, बैनर पोस्टर लगाने और पुलिस की रेकी करने जैसे अन्य वारदातों में शामिल रहे हैं. सभी नक्सली किरंदुल थाना क्षेत्र के कुटरेम इलाके में सक्रिय थे. पढ़ें पूरी खबर.

8- जम्मू-कश्मीर : बडगाम से लश्कर कमांडर का सहयोगी आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को बडगाम जिले से एक आतंकवादी को गिरफ्तार करने का दावा किया है. जिसका नाम हमीद नाथ है, जो लश्कर के शीर्ष कमांडर मोहम्मद यूसुफ डार का करीबी सहयोगी है. पढ़ें पूरी खबर.

9- गुजरात : दो दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका से जामनगर लौटा व्यक्ति मिला ओमीक्रोन संक्रमित

भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron ) का एक और केस मिला है. यह संक्रमित व्यक्ति गुजरात के जामनगर में मिला है. जानकारी के अनुसार गुजरात के जामनगर में दक्षिण अफ्रीका से लौटा शख्स कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

10- मुंबई टेस्ट : दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत के पास 332 रन की बढ़त

मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 62 रनों पर सिमट गई. वहीं भारत ने दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक 332 रन की बढ़त बना ली है.यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

11- अमेठी में पांच लाख AK-203 असॉल्ट राइफल के विनिर्माण की मंजूरी

भारत सरकार ने उत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के कोरवा में पांच लाख से अधिक AK-203 असॉल्ट राइफल के विनिर्माण की योजना को मंजूरी दे दी है. 7.62 X 39mm कैलिबर एके-203 (असॉल्ट कालाश्निकोव-203) राइफल तीन दशक पहले शामिल सेवा में जारी इंसास राइफल की जगह लेंगी. पढ़ें पूरी खबर.

MUST READ

SPECIAL:

1- भाजपा ने गांधी परिवार से अमेठी को हमेशा के लिए छीनने की बनाई योजना!
सालों तक गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के अमेठी निर्वाचन क्षेत्र को अब भारतीय जनता पार्टी अपना गढ़ बनाने के प्रयास में है. यूं कहें कि पार्टी गांधी परिवार को दोबारा यहां लंबे समय तक लौटने नहीं देना चाहती. अब अमेठी को जल्द ही केंद्र सरकार हथियार की फैक्ट्रियों का महत्वपूर्ण क्षेत्र बनाने जा रही है. यानी कि अमेठी के मतदाताओं के लिए रोजगार और विकास की ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है. पढ़िए ईटीवी भारत की रिपोर्ट...

EXCLUSIVE

यूपी चुनाव को लेकर क्या है योगी सरकार की तैयारी, जानिए क्या कहते हैं मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह

यूपी के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह से खास बातचीत,

ईटीवी भारत ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह से भाजपा की तैयारी और राजनीतिक हालात पर विस्तार से चर्चा की. उत्तर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और योगी आदित्यनाथ सरकार में ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह अपनी सादगी और सौम्यता के लिए जाने जाते हैं. 1983 से राजनीति में सक्रिय मोती सिंह 2003 में भाजपा सरकार में कृषि राज्य मंत्री रह चुके हैं. पेश हैं उनसे बातचीत के कुछ प्रमुख अंश.

VIDEO:

ईटीवी भारत से बोले राकेश टिकैत, 'जब तक मांगें नहीं मानी जाएगी, जारी रहेगा आंदोलन'
राकेश टिकैत से बातचीत

सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी, ये आंदोलन जारी रहेगा. पढ़ें पूरी खबर.

Last Updated : Dec 5, 2021, 9:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details