दिल्ली

delhi

मणिपुर के पक्षकारों के साथ आज ऑनलाइन बैठक करेगा चुनाव आयोग

By

Published : Jan 5, 2022, 7:59 AM IST

मणिपुर उन पांच राज्यों में शामिल है, जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं (Assembly Election in 5 states) और ऑनलाइन बैठक आयोग द्वारा परिस्थितियों का जायजा लेने की कवायद का हिस्सा है. चुनाव संबंधी तैयारियों का जायजा (election preparation review) लेने के लिए आयोग पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड का दौरा कर चुका है.

चुनाव आयोग
चुनाव आयोग

नई दिल्ली : चुनाव आयोग (Election Commission) आज (बुधवार) मणिपुर के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन बैठक (EC to hold online meeting) करेगा. इस दौरान मणिपुर के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, जिला निर्वाचन अधिकारी, एसपी, एसएसपी जैसे शीर्ष अधिकारी मौजूद रहेंगे. पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों (Assembly Election in 5 states) की तैयारियों का जायजा लेने के क्रम में चुनाव आयोग आज मणिपुर में चुनावी तैयारियों का जायजा लेगा.

सूत्रों के मुताबिक, कोविड और ओमिक्रॉन संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग मणिपुर को लेकर वर्चुअल मीटिंग (virtual meeting of EC ) करेगा. इस दौरान अलग-अलग सत्रों में मणिपुर के जिम्मेदारों से चर्चा की जाएगी. साथ ही चुनावी तैयारियों के साथ-साथ राज्य में टीकाकरण की कम दर के मद्देनजर आयोग इसे बढ़ाने के विभिन्न उपायों पर भी चर्चा करेगा.

उल्लेखनीय है कि मणिपुर उन पांच राज्यों में शामिल है, जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और ऑनलाइन बैठक आयोग द्वारा परिस्थितियों का जायजा लेने की कवायद का हिस्सा है. चुनाव संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयोग पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड का दौरा कर चुका है.

बता दें कि चुनाव आयोग ने मंगलवार को हुई मीटिंग में कोविड प्रोटोकॉल और गाइड लाइन पर अमल में सख्ती बरतने के उपायों पर भी चर्चा की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details