दिल्ली

delhi

मिजोरम में पत्थर की खदान हादसे में बचाव अभियान जारी, आठ शव बरामद

By

Published : Nov 15, 2022, 2:26 PM IST

मिजोरम के हनथियाल जिले में पत्थर की खदान हादसे में राहत बचाव अभी भी जारी है. हादस में आठ शव बरामद कर लिये गये हैं. चार मजदूरों के अभी भी इसमें फंसे होने की आशंका है.

Eight bodies recovered in stone-quarry-collapses-in-mizoram
मिजोरम में पत्थर की खदान में आठ शव बरामद

हनथियाल: मिजोरम के हनथियाल जिले में सोमवार को एक पहाड़ी ढलान पर पत्थर की खदान हादसे में बचाव अभियान जारी है. इस हादसे में अब तक 8 शव बारमद किये गये हैं. हनथियाल के जिला उपायुक्त आर लालरेमसंगा के अनुसार इसमें फंसे 12 मजदूरों में से 5 पश्चिम बंगाल के, 3 असम के और झारखंड एवं मिजोरम के दो-दो मजदूर हैं.

मिजोरम के हनथियाल जिले के मौदरह गांव में घटनास्थल से अब तक आठ शव बरामद किए गए हैं. बीएसएफ बचाव दल को तुरंत भेजा गया और पहली प्रतिक्रिया इकाई के रूप में पहुंचा. एनडीआरएफ की टीम मंगलवार सुबह मौके पर पहुंची, चार और लोगों की तलाश जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौदरह गांव में दोपहर करीब 2.40 बजे हादसा हुआ. उस समय ABCI इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के मजदूर खदान में काम कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- मिजोरम में पत्थर की खदान के ढहने से 8 की मौत, बचाव अभियान जारी

मिजोरम के आपदा प्रबंधन और पुनर्वास विभाग के अतिरिक्त सचिव, लालहरियटपुइया ने कहा कि खदान के गिरने के समय लगभग 15 लोग साइट पर थे. जिले से प्राप्त रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों के इस्तेमाल की जाने वाली उत्खनन की कच्ची विधि त्रासदी का कारण हो सकती है. जिले के अधिकारियों ने कहा कि एक मेडिकल टीम घटनास्थल पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details