दिल्ली

delhi

दिल्ली शराब नीति घोटाला: ईडी ने दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब में 35 जगहों पर छापेमारी की

By

Published : Oct 7, 2022, 8:57 AM IST

Updated : Oct 7, 2022, 11:02 AM IST

Delhi Liquor Policy Scam News
दिल्ली शराब नीति घोटाला: ईडी ने दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब में 35 जगहों पर छापेमारी की ()

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के एक मामले में शुकव्रार को एक बार फिर छापेमारी की.

नई दिल्ली:प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के एक मामले में शुकव्रार को एक बार फिर छापेमारी की. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. दिल्ली सरकार इस नीति को अब वापस ले चुकी है. सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारी दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद में 35 स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कुछ शराब वितरकों, कंपनियों और उनसे जुड़ी संस्थाओं की तलाशी ली जा रही है.

पढ़ें: दिल्ली आबकारी नीति मामले में कई राज्यों में ईडी की रेड

ईडी इस मामले में अब तक 103 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है. मामले में पिछले महीने शराब व्यवसायी एवं शराब बनाने वाली कंपनी 'इंडोस्पिरिट' के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया गया था. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद ईडी ने धन शोधन का मामला दर्ज किया था. दिल्ली के उप-राज्यपालय वी के सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. उन्होंने इस मामले में 11 आबकारी अधिकारियों को निलंबित भी किया था.

पढ़ें: Excise Policy को लेकर ED की दिल्ली समेत 30 जगहों पर रेड, सिसोदिया बोले- इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा

वहीं सीबीआई की एफआईआर में आरोप है कि डिप्टी सीएम सिसोदिया के एक कथित सहयोगी अर्जुन पांडे ने इंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट कपंनी के पूर्व सीईओ विजय नायर की ओर से समीर महेंद्रू से करीब 2-4 करोड़ रुपये नकद लिए थे.

Last Updated :Oct 7, 2022, 11:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details