दिल्ली

delhi

Delhi Liquor Scam: ED ने दाखिल की तीसरी चार्जशीट, मनीष सिसोदिया का नाम नहीं

By

Published : Apr 6, 2023, 4:32 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाले में गुरुवार को तीसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. इसमें तीन आरोपियों के नाम शामिल हैं, जिसे ईडी ने फरवरी में गिरफ्तार किया गया था. इन आरोपियों में राजेश जोशी, राघव मगुंटा और गौतम मल्होत्रा शामिल हैं. खास बात है कि इसमें भी मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है.

ED ने दाखिल की तीसरी चार्जशीट
ED ने दाखिल की तीसरी चार्जशीट

नई दिल्लीःप्रवर्तन निदेशालय (ED)नेदिल्ली शराब घोटाले में तीन आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है. ईडी की तरफ से यह तीसरी चार्जशीट है. इसमें राजेश जोशी, राघव मगुंटा और गौतम मल्होत्रा के नाम शामिल हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर 14 अप्रैल को सुनवाई होगी. ईडी ने कोर्ट को बताया कि गौतम मल्हौत्रा को 7 फरवरी, राजेश जोशी को 8 फरवरी और राघव मगुंटा को 10 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

बताया जा रहा है कि इस चार्चशीट में भी पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है. हालांकि, जांच एजेंसी ने उन्हें क्लीनचिट नहीं दिया है. सूत्रों के अनुसार अभी और कुछ बड़े नेताओं से पूछताछ होनी है. कुछ सबूत ED को मिले हैं, जिसके बाद सिसोदिया का नाम चार्चशीट में शामिल किया जा सकता है. कोर्ट में भी ED ने बुधवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान इस तरफ इशारा किया था.

सिसोदिया को CBI बता चुकी है आरोपी नंबर-1: दिल्ली शराब घोटाले में CBI ने सिसोदिया को आरोपी नंबर एक यानी मुख्य आरोपी बनाया है. CBI की जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी और मनी लॉंड्रिंग का मामला जुड़ा तो ED ने भी केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. ED इससे पहले दो चार्चशीट दाखिल कर चुकी है, जल्द चौथी चार्जशीट दाखिल कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः Manish Kashyap पर लगा NSA, जानें क्या है ये और इसे कब लगाया जाता है?

तेलंगाना के CM की बेटी से भी ED ने की है पूछताछःतेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से भी ED दो बार पूछताछ कर चुकी है. माना जा रहा है कि इस घोटाले में साउथ लॉबी का हाथ है. कविता पूछताछ पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट भी पहुंची थी, लेकिन कोर्ट ने पूछताछ पर फिलहाल रोक लगाने से मना कर दिया था.

ये भी पढ़ेंः Crime in Ghaziabad : सिरफिरे आशिक ने युवती की गोली मारकर की हत्या, फिर खुद खाया जहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details