दिल्ली

delhi

राजस्थान : 41 क्विंटल 89 किलो डोडा चूरा जब्त, ट्रक चालक और खलासी गिरफ्तार

By

Published : Aug 8, 2023, 4:37 PM IST

Drug Smuggling in Rajasthan, राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान 41 क्विंटल 89 किलो 200 ग्राम डोडा चूरा पकड़ा और ट्रक चालक सहित खलासी को धर दबोचा.

Doda Sawdust
ट्रक चालक सहित दो गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़. निम्बाहेड़ा कोतवाली थाना क्षेत्र में पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने नाकाबंदी कर एक ट्रक से 41 क्विंटल से अधिक डोडा चूरा जब्त कर चालक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जब्त डोडा चूरा की ब्लैक मार्केट में कीमत पर करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपये आंकी गई है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत एएसपी बुगलाल मीणा के निर्देशन में उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया. डीएसपी निम्बाहेड़ा बेनीप्रसाद के सुपरविजन में जलिया चेक पोस्ट नीमच-निम्बाहेड़ा हाईवे रोड जलिया पर नाकाबन्दी की गई. इस दरमियान नीमच की तरफ से आती एक ट्रक को चेक करने के लिए रुकवाने का इशारा करने पर ट्रक चालक द्वारा ट्रक को नाकाबन्दी स्थल से करीब 50 फीट पहले ही रोक दिया गया.

पढे़ं :एंबुलेंस की आड़ में मादक पदार्थों की तस्करी, 22 लाख का डोडा चूरा पकड़ा

ट्रक का चालक व खलासी दोनों ट्रक की फाटक खोलकर भागने लगे, जिनको डिटेन कर पुलिस को देख भागने का कारण पूछा गया तो वे घबरा गए. दोनों की गतिविधि संदिग्ध होने पर ट्रक की तलाशी ली गई तो ट्रक की बॉडी से 211 प्लास्टिक के कट्टों में भरा 41 क्विंटल 89 किलो 200 ग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा मिला.

अवैध अफीम डोडा चूरा व ट्रक को जब्त कर चालक कुशलावा थाना लोहावट जिला जोधपुर निवासी 40 वर्षीय हनुमानाराम उर्फ हड़मानाराम पुत्र लखुराम कड़वासरा विश्नोई एवं खलासी उदानियों की ढाणी, सांवरिज थाना फलौदी जिला जोधपुर निवासी 43 वर्षीय राजूराम पुत्र रामकिशन जाणी विश्नोई को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है. राजन दुष्यन्त ने बताया कि स्थानीय ब्लैक मार्केट में डोडा चूरा की कीमत प्रति किलो 3000 रुपये तक आंकी गई है. ऐसे में जब्त डोडा चूरा की कीमत लगभग सवा करोड़ रुपये आंकी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details