दिल्ली

delhi

पीएम आवास के नो फ्लाइंग जोन में ड्रोन, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Jul 3, 2023, 9:33 AM IST

Updated : Jul 3, 2023, 10:02 AM IST

नई दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन के मंडराने का बड़ा मामला सामने आया है. नो फ्लाइंग जोन में ड्रोन को उड़ान भरते देखे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया. दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

drone flying over pm modi residence spg informed delhi police
पीएम आवास की सुरक्षा में सेंध, नो फ्लाइंग जोन में देखा गया ड्रोन

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के ऊपर नो फ्लाइंग जोन में ड्रोन के उड़ाने भरने की घटना सामने आई है. विशेष सुरक्षा बल (SPG) ने इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस को दी है. दिल्ली पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है. एसपीजी ने करीब 5:30 बजे दिल्ली पुलिस को इस बारे में सूचित किया.

राजधानी दिल्ली के अतिसंवेदनशील इलाके में आज सुबह ड्रोन से घुसपैठ की कोशिश की गई. सुरक्षा के लिहाज से यह बहुत ही संगीन माना जा रहा है. आसमान में जिस जगह पर ड्रोन को उड़ान भरते हुए देखा गया वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आवास है. किसी शख्स ने पीएम आवास के ऊपर ड्रोन को मंडराते देखा और इसकी सूचना पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी को दी. इस सूचना पर एसपीजी अलर्ट हो गई और छानबीन शुरू कर दी. इस बीच इसकी सूचना दिल्ली पुलिस को भी दी. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने आस-पास तलाशी अभियान चलाया. हालांकि, अभी तक उस ड्रोन के बारे में पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ें- PM Security Breach: प्रधानमंत्री की 'सुरक्षा में चूक' मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

इस बीच दिल्ली पुलिस की ओर से एक बयान जारी किया गया. इसमें कहा गया है कि पीएम आवास के समीप एक अज्ञात वस्तु उड़ने के बारे सूचना मिली थी. इसके बाद इलाके में गहन तलाश अभियान चलाया गया लेकिन ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली. हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से भी संपर्क किया गया. उन्हें भी पीएम आवास के समीप ऐसी कोई वस्तु उड़ते हुए नहीं मिली. प्रधानमंत्री का आवास लोक कल्याण मार्ग पर स्थित है. प्रधानमंत्री का आवास और उसके आस -पास का पूरा इलाका अति-संवेदनशील है. यहां सुरक्षा के कई घेरे होते हैं. यहां दिल्ली पुलिस के अलावा, अर्ध सैनिक बल तैनात होते हैं.

Last Updated : Jul 3, 2023, 10:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details