दिल्ली

delhi

मुंबई एयरपोर्ट पर DRI ने ₹6 करोड़ का 10 KG सोना पकड़ा, चार गिरफ्तार

By

Published : Jun 5, 2023, 9:01 AM IST

मुंबई एयरपोर्ट पर डीआरआई ने दो अलग-अलग मामलों में ₹6.2 करोड़ का 10 किलो सोना जब्त किया है. इन दोनों मामलों में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अब डीआरआई दोनों ही मामलों में आगे की जांच कर रहा है.

mumbai airport
मुंबई एयरपोर्ट

महिलाओं के पर्स में चालाकी से छुपाया था सोना

मुंबई:महाराष्ट्र केराजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) मुंबई ने दो अलग-अलग मामलों में लगभग ₹6.2 करोड़ का 10 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है. विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर दूसरे मामले में एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या IX 252 से शारजाह से मुंबई पहुंचे दो यात्रियों को रोका गया.

सोने के 8 आठ बार मिले:डीआरआई के अधिकारियों ने दोनों यात्रियों की तलाशी ली. इस दौरान 24 कैरेट के सोने के 8 बार मिले, जिनका वजन आठ किलो ग्राम था. दोनों यात्री सोने के बार को कपड़ों के अंदर कमर के चारों ओर छुपा पर लाए थे. डीआरआई के अधिकारियों ने सूचना के आधार पर तेजी से कार्रवाई करते हुए यात्रियों के एक ओर साथी को पकड़ा. जांच के दौरान बरामद सोने की कीमत ₹4.94 करोड़ बताई गई है.

ये भी पढ़ें-

महिलाओं के पर्स में छुपाया था सोना:दूसरे मामले में दुबई से आ रहे एक भारतीय नागरिकों को तीन जून को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल (CSMI) हवाई अड्डे पर रोका गया. उसके सामना की तलाशी ली गई, तो उसके पास से महिलाओं के 56 पर्स बरामद हुए. डीआरआई के अधिकारियों ने बताया महिलाओं के पर्स में 24 कैरेट सोने को छुपाया गया था. बयान के अनुसार बरामद सोने के तारों का शुद्ध वजन 2005 ग्राम और अनंतिम मूल्य 1,23,80,875 रुपये पाया गया. इस मामले में यात्री को गिरफ्तार किया गया. डीआरआई के अधिकारियों ने कहा कि मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details