दिल्ली

delhi

कवि कुमार विश्वास ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी, आज रात कवि सम्मेलन में करेंगे शिरकत

By

Published : May 19, 2023, 12:45 PM IST

कवि डॉ. कुमार विश्वास अपने तीन दिवसीय दौरे पर बाबा की नगरी काशी पहुंचे हैं. यहां सबसे पहले उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में दर्शन-पूजन किया. वहीं, शुक्रवार शाम को अस्सी घाट पर आयोजित कवि सम्मेलन में भाग लेंगे.

कवि डॉ. कुमार विश्वास
कवि डॉ. कुमार विश्वास

वाराणसीःकवि डॉ. कुमार विश्वास गुरुवार को तीन दिवसीय दौरे पर धर्म और आध्यात्म की नगरी काशी पहुंचे. डॉक्टर कुमार विश्वास ने यहां सबसे पहले बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में विधि-विधान से दर्शन-पूजन किया. बाबा काल भैरव की चौखट पर मत्था टेका और उसके साथ ही संकट मोचन दरबार में हाजिरी लगाई. उन्होंने स्वर्ण शिखर को प्रणाम किया. इसके बाद श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भ्रमण किया.

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा 'परम आनंद का दिन. तीन लोक से न्यारी काशी में आज 'काशी के कोतवाल' कालभैरव, मेरे बाबा तुलसी के पूज्य संकटमोचन अंजनीतनय हनुमंत, बाबा तुलसी के कक्ष व पादुका-दर्शन, नव्य काशी विश्वनाथ दर्शन के साथ-साथ संकटमोचन के महंत श्री विश्वभरनाथ मिश्र जी से सत्संग से लेकर पप्पू की अड़ी पर चायपान तक पूरी रस-वर्षा का आनंद पाया. कल अस्सी पर शाम आठ बजे आप सब सादर पधारें. अनहद बहेगा. ॐ पशुपतये नमः' इसके साथ ही अस्सी घाट पर होने वाले अपने कार्यक्रम के बारे में जिक्र किया.

बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में कुमार विश्वास.

वहीं, शुक्रवार सुबह डॉक्टर कुमार विश्वास एक संत अतुल आनंद कॉन्वेंट स्कूल के कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के बारे में बताया. इसके बाद आज देर शाम काशी के प्रसिद्ध अस्सी घाट पर मैं काशी हूं कार्यक्रम में कुमार विश्वास शिरकत करेंगे. इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से देते हुए कुमार विश्वास लिखते हैं 'प्रतिफल उत्सव को जीने वाली काशी की ऐतिहासिक अस्सी घाट पर आयोजित हो रही है संगीत काव्य संध्या के वी म्यूजिकल में आप सभी आमंत्रित हैं. प्रसिद्ध अस्सी घाट पर कार्यक्रम को लेकर पूरी तैयारी पूरी कर ली गई है. सुरक्षा के इंतजाम जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण कर लिया गया है, क्योंकि यहां पर काफी संख्या में कुमार विश्वास के फैंस की आने की संभावना है. साथ ही देश के नामचीन कवि भी शिरकत करेंगे.

पढ़ेंः काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण में उजाड़े गए दुकानदारों की अब तक नहीं खुली दुकानें, ये है इसकी वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details