दिल्ली

delhi

PM Modi Telangana Visit : पीएम मोदी ने तेलंगाना सरकार से विकास योजनाओं में बाधा न डालने की अपील की

By

Published : Apr 8, 2023, 3:36 PM IST

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने तेलंगाना के नेतृत्व वाली बीआरएस नीत सरकार से राज्य की विकास योजनाओं में किसी तरह रुकावट नहीं डालने की अपील की. एक जनसभा में पीएम ने कहा कि जहां पर परिवारवाद होता है वहीं पर भ्रष्टाचार पनपता है. पढ़िए पूरी खबर...

PM Narendra Modi
पीएम नरेंद्र मोदी

हैदराबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली भारत राष्ट्र समिति (BRS) नीत सरकार से राज्य के लोगों के वास्ते विकास की योजनाओं में कोई बाधा नहीं पहुंचाने की अपील की. उन्होंने राज्य में केंद्र की योजनाओं को लेकर सत्तारूढ़ दल के कथित असहयोग पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए बिना किसी का नाम लिए कहा कि 'परिवारवाद' को बढ़ावा देने वाले मुट्ठी भर लोग इस बात की संभावना तलाश रहे हैं कि वे तेलंगाना के लोगों के लिए शुरू की गई परियोजनाओं से कैसे लाभ हासिल कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि केंद्र की परियोजनाओं में राज्य सरकार के सहयोग नहीं करने से उन्हें दुख होता है और इससे तेलंगाना के लोगों के सपने प्रभावित हो रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वह तेलंगाना के लोगों के लिए बनाई जा रही विकास योजनाओं के कार्यान्वयन में बाधा उत्पन्न न करे.' प्रधानमंत्री ने कहा कि 'परिवारवाद' और 'भ्रष्टाचार' अलग नहीं है, जहां 'परिवारवाद' होता है वहीं 'भ्रष्टाचार' पनपता है. उन्होंने आरोप लगाया कि 'परिवारवाद' तेलंगाना में गरीब लोगों को बांटे जा रहे राशन को भी लूट रहा है. उन्होंने कहा कि समग्र राष्ट्र के विकास के लिए राज्य की प्रगति महत्वपूर्ण है.

मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी और रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण दुनिया अर्थव्यवस्था में उतार-चढ़ाव देख रही है, लेकिन भारत अनिश्चितता के इस दौर में उन देशों में से एक है, जो बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण में रिकॉर्ड राशि का निवेश कर रहा है. उन्होंने कहा कि इस साल के बजट में बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए 10 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए गए. इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने यहां सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके अलावा उन्होंने कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की शुरुआत की और उनका उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें - PM Modi In Hyderabad : पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details