दिल्ली

delhi

सौरव गांगुली से मिलने अस्पताल पहुंचे अनुराग ठाकुर-जय शाह

By

Published : Jan 4, 2021, 7:19 AM IST

Updated : Jan 4, 2021, 3:38 PM IST

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली की हालत में अब सुधार है. इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सौरव गांगुली से मिलने कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल पहुंचे हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर सौरव गांगुली से बात की.

Sourav Ganguly
सौरव गांगुली

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के प्रसंशकों के लिए अच्छी खबर है. कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती सौरव के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, वह अब बेहतर स्थिति में हैं और उनकी हालत स्थिर है. इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सौरव गांगुली से मिलने कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल पहुंचे हैं.

वहीं, उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बीते रविवार को अस्पताल जाकर सौरव गांगुली से मुलाकात की थी. उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सौरव की फोन पर बात करवाई. उधर, सौरव को देखने के लिए आज (सोमवार) को बीसीसीआई के सचिव जय शाह व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी कोलकाता पहुंचें.

सौरव गांगुली से मिलने अस्पताल पहुंचे अनुराग ठाकुर

सौरव का हाल जानने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी बीते शनिवार शाम को ही वुडलैंड्स हॉस्पिटल पहुंचे थे. इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने फोन पर सौरव का हाल जाना था. क्रिकेट की दुनिया के दिग्गज और प्रशंसक जल्द से जल्द दादा के ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं.

मालूम हो कि सौरव को जिम में कसरत करते वक्त सीने में दर्द की शिकायत के बाद शनिवार दोपहर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनको मामूली हार्ट अटैक भी आया था. उनके हर्ट की धमनियों में तीन ब्लॉकेज भी पाए गए थे. इसके बाद बीते शनिवार को ही सौरव की एंजियोप्लास्टी की गई और उनकी धमनियों में अवरोध को हटाने के लिए एक स्टेंट भी लगाया गया था.

गांगुली जिस निजी अस्पताल में भर्ती हैं, वहां से रविवार देर रात जारी बुलेटिन में कहा गया है, गांगुली की कोरोनरी एंजियोग्राफी दोपहर तीन बजे की गयी और उनकी इकोकार्डियोग्राफी कल फिर की जाएगी. इसमें बताया गया है कि गांगुली का रक्तचाप 110/80 है और उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 98 फीसदी है.

चिकित्सकों ने कहा कि गांगुली की स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में फैसला लिया जाएगा. अस्पताल की प्रवक्ता ने एक सवाल के जवाब में कहा, मेडिकल बोर्ड बाईपास सर्जरी के विकल्प के बारे में विचार नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा, आगे के उपचार के बारे में हमारी विशेषज्ञ समिति कल फैसला लेगी.

पढ़ें : जायडस कैडिला को कोविड टीके के तीसरे चरण के परीक्षण की मिली मंजूरी

बुलेटिन के अनुसार, नौ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड सोमवार को बैठक करेगा और गांगुली के परिवार के सदस्यों के साथ आगे की उपचार योजना पर चर्चा करेगा. गांगुली ने रात दस बजे भोजन किया. इस बीच, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी के प्रशंसक हाथों में पोस्टर लिए एकत्र हुए. उन पोस्टरों पर लिखा था 'दादा लौट आओ'.

Last Updated : Jan 4, 2021, 3:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details