दिल्ली

delhi

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर दिल्ली के यात्रियों से घोड़ा-खच्चर संचालकों ने की मारपीट, 5 आरोपी गिरफ्तार, लाइसेंस निरस्त

By

Published : Jun 13, 2023, 7:26 PM IST

Updated : Jun 14, 2023, 5:05 PM IST

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर दिल्ली के यात्रियों के साथ घोड़ा-खच्चर संचालकों द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने एक नाबालिग समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना 10 जून की जबकि शिकायत 12 जून को की गई थी.

kedarnath yatra
केदारनाथ यात्रा मार्ग

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर दिल्ली के यात्रियों से घोड़ा-खच्चर संचालकों की मारपीट

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड):उत्तराखंड में चारधाम यात्रा जारी है. हर दिन हजारों श्रद्धालु चारधाम यात्रा के लिए पहुंच रहे हैं. सबसे ज्यादा श्रद्धालु केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं. सोनप्रयाग से ही केदारनाथ यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा रही है. इसी के तहत यात्रा मार्ग से एक तस्वीर ऐसी भी सामने आई है, जिसने देवभूमि की शांत वादियों को अशांत कर दिया है. केदारनाथ यात्रा मार्ग पर दिल्ली के श्रद्धालुओं के साथ घोड़े-खच्चर संचालकों द्वारा लाठी डंडे से मारपीट करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है. इन सभी घोड़े-खच्चर संचालकों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं.

जानें पूरा मामलाःपुलिस के मुताबिक, दिल्ली की तनुका पौण्डार ने 12 जून को पुलिस को तहरीर दी कि 10 जून की सुबह वह अपने परिजनों व दोस्तों के साथ गौरीकुंड से केदारनाथ धाम की पैदल यात्रा कर रहे थे. इस दौरान भीमबली पुल के पास एक घोड़ा बुरी हालत में गिरा हुआ था. जिस वजह से वह वहां रुके और आस-पास के लोगों से घोड़े के लिए मदद मांगी, लेकिन किसी ने कोई मदद नहीं की. इस दौरान एक व्यक्ति वहां पर अन्य जीवों को बुरी तरह मार रहा था. तनुका ने बताया कि उनके द्वारा उस शख्स को केवल यही कहा गया कि ऐसा क्यों कर रहे हो. इस पर घोड़ा संचालकों की भीड़ वहां आई और 4-5 लोग उनके साथ मारपीट और बदतमीजी करने लगे. बीच बचाव करने आए अन्य सहयोगियों के साथ भी मारपीट की गई और साथ ही उन सभी संचालकों ने उन्हें उत्तराखंड छोड़ने की धमकी दी.

नाबालिग समेत 5 लोगों पर कार्रवाई: पुलिस का कहना है कि शिकायतकर्ता तनुका पौण्डार ने तहरीर 12 जून को केदारनाथ धाम से वापस आने पर दी. शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर कोतवाली सोनप्रयाग में धारा 147/323/504/506 आईपीसी में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. साथ ही मारपीट की घटना में शामिल 4 अभियुक्तों अंकित सिंह पुत्र प्रकाश सिंह, संतोष कुमार पुत्र रघुवीर लाल, रोहित कुमार पुत्र रोशन लाल सभी निवासी ग्राम आसो जयकंडी, थाना अगस्त्यमुनि, जिला रुद्रप्रयाग और गौतम पुत्र आनंद लाल निवासी ग्राम जाखाल भरदार थाना व जिला रुद्रप्रयाग को चिन्हिकरण गिरफ्तार किया गया. इनके अतिरिक्त एक नाबालिग पर भी कार्रवाई की जा रही है.
ये भी पढ़ेंःबदरीनाथ हाईवे पर दो पक्षों के बीच चले जमकर लात घूंसे, महिला की दबंगई से बिगड़ा माहौल

Last Updated :Jun 14, 2023, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details