दिल्ली

delhi

Deepak Boxer Arrested: मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को मैक्सिको से लाया गया दिल्ली एयरपोर्ट

By

Published : Apr 4, 2023, 10:32 PM IST

Updated : Apr 5, 2023, 10:27 PM IST

दिल्ली-एनसीआर के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को मैक्सिको से गिरफ्तार कर लिया गया है. गैंगस्टर की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस ने फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की सहायता ली. दीपक बॉक्सर फर्जी पासपोर्ट के जरिए मेक्सिको भाग गया था. दिल्ली पुलिस को हत्या के आरोप में इसकी तलाश थी. दिल्ली पुलिस बुधवार सुबह उसे लेकर भारत पहुंची है.

Etv Bharat
Etv Bharat

Delhi-NCR का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दीपक बॉक्सर मेक्सिको से गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त अभियान चलाकर मोस्ट वांटेड गैंगस्टर और गोगी गिरोह के सरगना दीपक पहल ऊर्फ दीपक बॉक्सर को मेक्सिको से गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने इसके लिए वहां की जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) का सहयोग लिया है. दिल्ली पुलिस बुधवार सुबह उसे दिल्ली एयरपोर्ट लेकर पहुंची है.

स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल और क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि कुछ माह पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिया था कि बड़े भगोड़े अपराधी जो विदेश चले गए हैं, उन्हें गिरफ्तार कर देश में लाने के लिए अभियान चलाया जाए. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया था कि अपराधी दुनिया के किसी भी कोने में हों, उन्हें भारत लाया जाए.

इसके बाद स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच ने विशेष अभियान चलाकर दीपक बॉक्सर को मेक्सिको से गिरफ्तार किया है. एचजीएस धालीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि इतने बड़े अपराधी को देश की सीमा से बाहर से पकड़कर देश में लाया जा रहा है. इससे अपराधियों के बीच एक संदेश जाएगा कि दिल्ली में अपराध करने के बाद अपराधी दुनिया के किसी भी कोने में चला जाए, उसे दबोचने में दिल्ली पुलिस सक्षम है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फर्जी पासपोर्ट पर अवैध रूप से यात्रा करने के लिए दीपक बॉक्सर ने करीब 40 लाख रुपये खर्च किए थे.

दिल्ली-एनसीआर का खूंखार अपराधी है दीपक बॉक्सर:गैंगस्टर दीपक बॉक्सर दिल्ली-एनसीआर के सबसे बड़े और मोस्ट वांटेड गैंगस्टर में से एक है. वह फर्जी पासपोर्ट के सहारे विदेश भाग गया था. पुलिस को आशंका है कि वह पिछले साल दिसंबर या फिर इस साल जनवरी में मेक्सिको भागा था. दरअसल, पुलिस को हाल ही में एक पासपोर्ट के बारे में पता चला था जिस पर फोटो तो दीपक बॉक्सर की लगी थी, लेकिन वह मुरादाबाद निवासी रवि अंतिल के नाम पर बना था. यह फर्जी पासपोर्ट इसी साल 29 जनवरी की तारीख में बना था. रवि के छद्म नाम पर दीपक ने इस पासपोर्ट के जरिए कोलकाता से मेक्सिको के लिए फ्लाइट पकड़ी थी.

बिल्डर की हत्या के मामले में वांछित था दीपक बॉक्सर:दिल्ली पुलिस कोअमित गुप्ता नाम के बिल्डर की हत्या के मामले में दीपक बॉक्सर की तलाश थी. अमित गुप्ता की अगस्त 2022 में बुराड़ी इलाके में हत्या हुई थी. हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्हें कई गोलियां मारी थीं. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

इसे भी पढ़ें:Delhi Crime: पति से झगड़े के बाद संदिग्ध हालात में महिला की मौत, बेटी की शिकायत पर पिता गिरफ्तार

Last Updated :Apr 5, 2023, 10:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details