दिल्ली

delhi

दीपक बॉक्सर ने मुरादाबाद के पते पर बनवाया था फर्जी पासपोर्ट, वेरिफिकेशन करने वाला सिपाही सस्पेंड

By

Published : Apr 5, 2023, 5:18 PM IST

पासपोर्ट के लिए एड्रेस और आइडेंटिफिकेशन करने वाले सिपाही की लापरवाही के कारण गैंगस्टर दीपक बॉक्सर फर्जी पासपोर्ट बनाने में सफल हुआ था. उसका पासपोर्ट मुरादाबाद के पते पर बनाया गया था. एसएसपी ने एड्रेस वेरिफिकेशन करने वाले सिपाही को निलंबित कर दिया है.

दीपक बॉक्सर फर्जी पासपोर्ट.
दीपक बॉक्सर फर्जी पासपोर्ट.

एसएसपी हेमराज मीणा ने दी जानकारी.

मुरादाबाद: मुरादाबाद के एसएसपी ने गैंगस्टर दीपक बॉक्सर के पासपोर्ट के लिए एड्रेस वेरिफिकेशन करने वाले सिपाही को सस्पेंड कर दिया है. अभी तक की जांच में सामने आया है कि दीपक ने मुरादाबाद में थाना छजलैट के पते पर गलत नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था. पासपोर्ट बनते ही वह मैक्सिको भाग गया था.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने हरियाणा निवासी दीपक बॉक्सर को मेक्सिको में गिरफ्तार किया है. दीपक बॉक्सर देश के टॉप 10 गैंगस्टर में से शामिल है और उसके ऊपर 3 लाख का इनाम भी है. दीपक बॉक्सर ने यूपी के मुरादाबाद से फर्जी दस्तावेज बनाकर पासपोर्ट बनवाया था. उसने पासपोर्ट के लिए दीपक ने खुद को छजलैट थाना के कोकरपुर गांव निवासी बताया था. साथ ही फर्जी नाम रवि अंतिल के दस्तावेज दिखाए थे. पासपोर्ट बनने के बाद वह कोलकाता से मेक्सिको भाग गया था. दीपक बॉक्सर दिल्ली के एक बिल्डर की हत्या में वांछित चल रहा था.

एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि दिल्ली के बिल्डर की हत्या के बाद दीपक बॉक्सर पुलिस की पकड़ से बहुत दूर चला गया था. दिल्ली पुलिस ने विदेश जाने वाले यात्रियों की जानकारी की तो पता चला कि 29 जनवरी 2023 को कोलकाता से मेक्सिको को जाने वाली एक यात्री रवि अंतिल का हुलिया दीपक बॉक्सर से मिलता-जुलता है. जब दिल्ली पुलिस ने रवि अंतिल के पासपोर्ट की जांच की तो पाया कि रवि अंतिल नाम को कोई व्यक्ति कोकरपुर गांव में रहता ही नही है.

एसएसपी ने बताया कि बरेली पासपोर्ट ऑफिस से आए दस्तावेजों से पते की जांच करने की जिम्मेदारी छजलैट थाने के सिपाही अजीत सिंह को सौंपी गई थी. अजित सिंह के वेरिफिकेशन के बाद ही रवि अंतिल के नाम का पासपोर्ट जारी किया गया था. पासपोर्ट का एड्रेस वेरिफिकेशन करने वाले सिपाही को निलंबित कर दिया है. साथ ही इस पूरे मामले की जांच एसपी देहात को सौंप दी गई है. एसपी देहात की जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके हिसाब से आगे ही कार्रवाई की जाएगी. जिन लोगों ने फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत करके पासपोर्ट बनाया है, उनके विरुद्ध इसमें मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. इस पूरे मामले में शामिल लोगों की जांच पड़ताल की जा रही है. इस केस में शीघ्र ही अन्य गिरफ्तारी की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे के वकील ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाए सवाल, सीबीआई जांच के लिए सीएम योगी को लिखा पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details