दिल्ली

delhi

मेहंदीपुर बालाजी के महंत किशोरपुरी महाराज का स्वर्गवास

By

Published : Aug 8, 2021, 3:57 PM IST

दौसा के प्रसिद्ध मेहंदीपुर बालाजी के महंत किशोरपुरी जी महाराज का देवलोक गमन हो गया. उनका पार्थिव देह जयपुर से मेहंदीपुर लाया जा रहा है.

मेहंदीपुर (दौसा) : मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के महंत किशोरपुरी महाराज आज बैकुंठ वासी हो गए. आज ही उनका जयपुर में स्वर्गवास हो गया. उनका पार्थिक शरीर जयपुर से मेहंदीपुर बालाजी लाया जा रहा है.

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के आरती हॉल में भक्तों के दर्शनों के लिए उनका पार्थिक शरीर रखा जायेगा. सोमवार को महंत किशोरपुरी की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन होगी. महंत किशोरपुरी जी महाराज के निधन से बालाजी कस्बे में शोक की लहर है. कस्बेवासियों ने बाजार बंद कर दिए.

किशोरपुरी जी महाराज लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वे 88 वर्ष के थे. महाराज के निधन के बाद मंदिर के पट आम जन के दर्शनार्थ बंद कर दिए गए. धार्मिक स्थल मेहंदीपुर में आम लोगों के बीच महाराज को लेकर चर्चाएं होने लगीं. लोगों के बाजार बंद कर दिए. दौसा और आसपास के इलाकों में शोक की लहर है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाराज के निधन पर ट्वीट कर दुख जताया है. मेहंदीपुर बालाजी दौसा जिले के धार्मिक स्थल है, यह स्थान मानसिक रोगों के आध्यात्मिक ढंग से इलाज के लिए प्रसिद्ध रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details