दिल्ली

delhi

चक्रवात गुलाब : आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अलर्ट, सीएम केसीआर ने की अवकाश की घोषणा

By

Published : Sep 28, 2021, 9:15 AM IST

Updated : Sep 28, 2021, 9:24 AM IST

चक्रवाती तूफान गुलाब के चलते तेलंगाना में सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों, सरकारी और निजी संगठनों के लिए मंगलवार को अवकाश घोषित किया गया है.

kcr
kcr

हैदराबाद :चक्रवाती तूफान गुलाब का असर तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में दिखाई दे रहा है. चक्रवात के कारण दोनों राज्यों में भारी बारिश हुई. वहीं, भारी बारिश के चलते तेलंगाना सरकार ने राज्य में सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों, सरकारी और निजी संगठनों के लिए मंगलवार को अवकाश घोषित किया है.

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मौसम विभाग की चेतावनियों को देखते हुए यह फैसला सावधानीपूर्वक लिया. मौसम विभाग की मानें तो राज्य में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना है.

हालांकि राजस्व, पुलिस, अग्निशमन, नगर पालिका, पंचायती राज, सिंचाई, सड़क और भवन जैसे आपातकालीन विभागों में कोई अवकाश नहीं होगा. सीएम केसीआर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को ड्यूटी पर रहने और यह देखने के निर्देश दिए कि भारी बारिश से जान-माल का नुकसान न हो.

पढ़ें :-चक्रवाती तूफान 'गुलाब' ने मचाई तबाही, तेलंगाना और आंध्र में भारी बारिश, अलर्ट जारी

वहीं, तेलंगाना विधानसभा और परिषद की बैठकें भी तीन दिन के लिए टाल दी गई हैं. स्पीकर पोचारम श्रीनिवास रेड्डी और मंडली प्रोटेम के अध्यक्ष भूपाल रेड्डी ने कहा कि दोनों सदनों की कार्यवाही शुक्रवार को फिर से शुरू की जाएगी. इस संबंध में विधायी सचिव नरसिंहाचार्य ने आदेश जारी किया है.

Last Updated :Sep 28, 2021, 9:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details